शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमटेकBumble पर सच्चा पार्टनर पाना हुआ आसान, AI Tool बताएगा सच्चा...

Bumble पर सच्चा पार्टनर पाना हुआ आसान, AI Tool बताएगा सच्चा और झूठा!

Date:

Related stories

Bumble: इन दिनों डेटिंग ऐप का यूज लगातार बढ़ता जा रहा है। लगभग हर उम्र के लोग इन ऐप्स पर अपने सच्चे पार्टनर की खोज में लगे हुए हैं। लेकिन इसकी वजह से कई बार उनके साथ धोखा भी हो जाता है और अकाउंट भी खाली हो जाता है।

Bumble को मिला AI Tool

Dating App Bumble को लेकर भी इस तरह की कई सारी खबरें सामने आती रहती हैं। इन सभी स्कैम्स से बचने के लिए कंपनी एक नया AI Tool लेकर आयी है। जो कि, रियल और फेक अकाउंट का सफाया करेगा। इस AI फीचर का नाम ‘Deception Detector’ है। इसकी मदद से ऑथेंटिक कनेक्शन सर्च करना बहुत आसान हो गया है।

Deception Detector कैसे करता है काम?

फेक अकाउंट को ढूंढने के लिए Deception Detector एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तरह काम करता है। जिसके बाद ये फेक प्रोफाइल तुरंत पहचान लेता है। आपको बता दें, ऑन लाइन डेटिंग की सुरक्षा को लेकर लंबे समय से बहस चल रही है। इन ऐप्स के चक्कर में फंसकर कई लोगों के साथ धोखाधड़ी हो चुकी है। वो अकसर एक गलती के कारण अपना अकाउंट खाली करा लेते हैं। लेकिन इस AI के आने अब कुछ हद तक फेक अकाउंट्स में लगाम लग सकेगी। ये फेक आईडी को पहचानकर तुरंत ही कार्रवाई करेगा।

Bumble की CEO का बड़ा बयान

इस AI को लाते हुए Bumble की CEO Lidiane Jones ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा, ‘कुछ सालों में, ऑनलाइन डेटिंग ऐप्ल का चलन तो बड़ा है, लेकिन इसकी ऑथेंटिसिटी का मु्द्दा भी लगाता बढ़ने लगा है। लोगों को हम ये सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारी ऐप पर आपको Genuine कनेक्शन ही मिलेंगे और इसी वजह से हम ‘Deception Detector’ का ऑप्शन लेकर आए हैं।’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories