मंगलवार, जून 18, 2024
होमटेकChatGPT बना मैचमेकर, शख्स को 5000 से ज्यादा लड़कियों में से मिल...

ChatGPT बना मैचमेकर, शख्स को 5000 से ज्यादा लड़कियों में से मिल गया लाइफपार्टनर

Date:

Related stories

10 ChatGPT-4o AI प्रॉम्प्ट जो आपके करियर को दे सकते हैं रफ्तार

ChatGPT GPT-4o : आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी OpenAI ने...

ChatGPT से कमाई का सुनहरा अवसर! 5 तरीके जो आपको बना सकते हैं 2024 में अमीर

ChatGPT:आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस Artificial intelligence का इस्तेमाल देश ही नहीं...

ChatGPT या Gemini, कंटेंट क्रिएटर्स के लिए कौन सा AI है बेस्ट?

ChatGPT vs Gemini:आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI का क्रेज देश और...

क्या देसी Hanuman AI क्या दे पाएगा विदेशी ChatGPT AI को मात?

Hanuman AI: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी की AI का...

ChatGPT: चैटजीपीटी (ChatGPT) ने अपनी क्षमताओं से पूरी दुनिया को अपना दीवाना बना रखा है। इस फेमस चैटबॉट की मदद से काफी लोग अपने कॉलेज प्रोजेक्ट समेत कई काम करवा रहे हैं। मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि एक व्यक्ति ने चैटजीपीटी का इस्तेमाल अपना जीवनसाथी तलाशने के लिए किया है। जी हां, ये सही है, एक इंसान ने एक डेटिंग साइट पर अपना लाइफपार्टनर खोजने के लिए चैटजीपीटी का उपयोग किया। चलिए जानिए क्या है पूरी जानकारी।

ChatGPT ने खोजा जीवनसाथी

दरअसल रुस के अलेक्जेंडर जदान नाम के एक शख्स ने डेटिंग साइट टिंडर बॉट चलाने के लिए चैटजीपीटी का इस्तेमाल किया। इसकी मदद से उस शख्स को 5239 लड़कियों में से सही मैच मिल गया।

रुसी व्यक्ति अलेक्जेंडर जदान ने कहा, ‘किसी प्रियजन को ढूंढना बहुत मुश्किल है। मैं काम करने, शौक पूरा करने, पढ़ाई करने और लोगों से संवाद करने के लिए समय चाहता हूं। मैं चैटजीपीटी के बिना स्वयं इस मार्ग पर जा सकता हूं, यह बहुत लंबा और अधिक महंगा है।’

ChatGPT ने की प्रपोज करने में मदद

उन्होंने कहा कि चैटजीपीटी कभी-कभी एक दिन में 6 डेट का सुझाव देता था। उन्होंने कहा कि उनके पास चैटजीपीटी बॉट के कई वर्जन मौजूद हैं। उन्होंने कि चैटजीपीटी द्वारा अपनी मंगेतर करीना को खोजने के बाद उन्होंने इससे रेस्ट ले लिया है।

चैटजीपीटी के कई फिल्टर का किया इस्तेमाल

उन्होंने कहा कि चैटजीपीटी ने मेरी तरफ से कई सारी छोटी-छोटी बातें की। साथ ही डेट की प्लानिंग भी की। साथ ही अपनी पार्टनर को प्रपोज करने के लिए भी चैटजीपीटी ने मेरी मदद की। उन्होंने कहा कि मैंने इसके लिए कई तरह के फिल्टर का उपयोग किया, ये फिल्टर उन्हीं महिलाओं को दिखेंगे, जिनके साथ वह लाइव बातचीत जारी रखते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories