ChatGPT 4

ChatGPT 4: चैटजीपीटी ने जब से कदम रखा है तब से चर्चा का विषय बना हुआ है। इसके कारनामे किसी से छुपे हुए नहीं हैं। एआई द्वारा बनाए गए चैटजीपीटी का नया वर्जन ChatGPT 4 भी लॉन्च कर दिया गया है। यह एआई के लैंग्वेज मॉडल का लेटेस्ट वर्जन है। यह पहले वाले चैटजीपीटी के मुकाबले बढ़िया काम करता है। इस नए वर्जन के कारण अध्यापकों की नौकरियां खतरे में पड़ गई हैं। खान एकेडमी ने इसका इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। खान एकेडमी में Khanmigo नाम से AI ट्यूटर लाया गया है।

ये भी पढ़ें: दुनिया पर राज करने वाले ELON MUSK की TESLA कार पलक झपकते ही बन गई आग का गोला, ये कमी ले डूंबी!

खान एकेडमी में आया वर्चुअल एआई ट्यूटर

खान सर के बारे में कौन नहीं जानता? वो असल जिंदगी से लेकर सोशल मीडिया तक हर जगह छाए हुए हैं। कॉम्पटिशन की तैयारी करने वालों में कोई ही होगा जो खान सर को नहीं जानता होगा। उनके पढ़ाने का तरीका छात्रों को काफी पसंद आता है। अब खान सर ने खान एकेडमी में एक नए ट्यूटर को अपॉइंट किया है जिसकी मदद से छात्रों को और बेहतर तरीके से चीजें सिखाई जा सकती हैं। अब कान एकेडमी वर्चुअल एआई ट्यूटर लाई है। इस बात की जानकारी खुद खान एकेडमी के ट्विटर अकाउंट पर दी गई है।

इससे छात्रों को क्या होगा फायदा

खान एकेडमी ने एक और ट्वीट कर इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि Khanmigo की मदद से छात्र एआई के सुझाए लेसन का इस्तेमाल कर सकेंगे। इससे छात्रों की कम्यूटर स्किल सुधारने में मदद मिल सकती है। खान एकेडमी अध्यापकों के लिए भी इसी तरह काम करती है, ताकि उनके पास जल्द से जल्द टीचिंग मेटेरियल उपलब्ध हो सके। आगे जाकर इसके लिए चैटजीपीटी 4 का इस्तेमाल किया जा सकता है। वहीं ये कयास भी लगाए जा रहे हैं कि एकेडमी खुद को बेहतर बनाने के लिए कुछ और डेवेलपमेंट और बदलाव कर सकती है।

ये भी पढ़ें: OLA और ATHER क्यों खरीदें जब 50000 रुपये से कम में मिल रहे ये खतरनाक ELECTRIC SCOOTER, स्पीड और माइलेज में भी हैं परफेक्ट