सोमवार, मई 6, 2024
होमटेकChatGPT vs Grok: Open AI के सीईओ ने उड़ाया Elon Musk के...

ChatGPT vs Grok: Open AI के सीईओ ने उड़ाया Elon Musk के चैटबॉट का मजाक, स्क्रीनशॉट शेयर कर कही ये बात

Date:

Related stories

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने...

ChatGPT vs Grok: कुछ दिन पहले एलन मस्क के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म X की तरफ से एक चैटबॉट लॉन्च किया गया है। अब इससे एलन मस्क का नाम जुड़ा है तो थोड़ा बहुत रोमांच तो पैदा होगा ही। दरअसल, हुआ क्या कि, Grok नाम के चैटबॉट को लॉन्च करने के बाद मस्क ने इसकी तारीफ में कई सारी पोस्ट की। जिनमें इस चैटबॉट को मार्केट में पहले से मौजूद सभी चैट बॉट से अच्छा बताया गया। जिनमें मुख्य प्रतिद्वंदी के तौर पर चैट जीपीटी भी शामिल है। अब इसी को लेकर Open AI के सीईओ सैम ऑल्टमान (Sam Altman) का जवाब आया है।

सैम ऑल्टमान ने किया पोस्ट

सैम ऑल्टमान ने चैट जीपीटी को बेस्ट बताया है। इन्होंने एक पोस्ट में बताया चैट जीपीटी बहुत कम समय में सवालों हल कर सकता है। ऑल्टमान ने हाल ही में चैट जीपीटी 4 का लेटेस्ट वर्जन पेश करते हुए पोस्ट में एक स्क्रीनशॉट साझा किया है। जिसमें चैट जीपीटी बिल्डर दिखाई दे रहा है। जिसमें ये चैट जीपीटी को ऐसा चैटबॉट बनाने को कहते हैं, जो सवालों के उल्टे-सीधे जवाब देता हो। लेकिन इसके जवाब इनको एक रोचक जवाब मिलता है।

चैट जीपीटी से मिला ये जवाब

स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है। चैट जीपीटी ने इस सवाल का जवाब दिया कि जो आप खोज रहे हैं वह पहले ही चुका है। जिसका नाम ग्रोक (Grok) है। वह सवालों के कुछ भी जवाब देता है। ऐसे में अब साफतौर पर ये एलन मस्क के ग्रोक का मजाक है। इस पोस्ट को आने के बाद टेक प्रेमियों ने इस सोशल मीडिया बैटल में खूब दिलचस्पी लेना शुरू कर दिया है। अब ऐसे में बैटल में सैम ऑल्टमान ने दिलचस्प मोड ला दिया है। अब देखने वाली बात होगी कि एलन मस्क की तरफ से इसका क्या जवाब आता है।

ChatGPT vs Grok क्या दोनों के बीच अंतर

चैट जीपीटी को ओपन एआई की तरफ से पेश किया गया था। जो दो वर्जन में यूजर्स के लिए उपलब्ध है। जिसमें चैट जीपीटी 3.5 है। जिसको फ्री में इस्तेमाल किया जा सकता है। दूसरा वर्जन चैट जीपीटी 4 है। जिसको प्रीमियम यूजर्स ही इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं Grok फिलहाल टेस्टिंग फेज में चल रहा है। लेकिन इसने बहुत कम समय में ही जबरदस्त चर्चाएं बटोर ली हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories