गुरूवार, मई 2, 2024
होमटेकChina WhatsApp Ban: चीन ने वाट्सऐप पर क्यों लगाया ताला, iPhone ने...

China WhatsApp Ban: चीन ने वाट्सऐप पर क्यों लगाया ताला, iPhone ने भी लिया एक्शन

Date:

Related stories

WhatsApp Safety Feature: वाट्सऐप के ये 3 फीचर आपको दुश्मनों और चोरों से हमेशा रखेंगे सेफ?

WhatsApp Safety Feature: दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए...

China WhatsApp Ban: दुनियाभर में सबसे ज्यादा मैसेजिंग ऐप WhatsApp का इस्तेमाल किया जाता है। आम और खास सभी अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ का इसे अपना हिस्सा बना चुके हैं। फोटो, वीडियो या फिर कोई महत्वपूर्ण दस्तावेज हो एक क्लिक में आप दुनिया के एक कोने से दूसरे कोने तक पहुंचा सकते हैं। WhatsApp लोगों की जिंदगी का महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है। लेकिन क्या आपको पता है दुनिया के सबसे ज्यादा आबादी वाले देश चीन ने इसे बैन कर दिया है।

WhatsApp और Threads पर चीन ने लगाया बैन

सुरक्षा कारणों के चलते चीन ने इस पर बैन लगाया है। चीन में WhatsApp और Threads दोनों ऐप्स पर बड़ी कार्रवाई हुई है। आदेश के बाद एप्पल ने अपने ऐप स्टोर से इन दोनों ऐप्स को हटा दिया है। अब आईफोन यूजर्स चीन में इनका इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। चीन और एप्पल के एक्शन के बाद मेटा को बड़ा झटका लगा है।

एप्पल ने क्या कहा?

एप्पल ने साफतौर पर कह दिया है कि, चीन के कहने पर उसने इसे अपने ऐप स्टोर से हटाया है। साइबरस्पेस एडमिनिस्ट्रेशन के कहने पर ये कार्रवाई हुई है। लेकिन चीन में Facebook, Instagram और Messenger YouTube और X जैसे सोशल मीडिया ऐप्स चलते रहेंगे। इससे पहले चीन चैटजीपीटी जैसे एआई को भी रिमूव करा चुका है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories