रविवार, मई 5, 2024
होमटेकWhatsApp Safety Feature: वाट्सऐप के ये 3 फीचर आपको दुश्मनों और चोरों...

WhatsApp Safety Feature: वाट्सऐप के ये 3 फीचर आपको दुश्मनों और चोरों से हमेशा रखेंगे सेफ?

Date:

Related stories

China WhatsApp Ban: चीन ने वाट्सऐप पर क्यों लगाया ताला, iPhone ने भी लिया एक्शन

China WhatsApp Ban: दुनियाभर में सबसे ज्यादा मैसेजिंग ऐप...

WhatsApp Safety Feature: दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला मैसेेजिंग ऐप WhatsApp है। आम हो या फिर कोई खास हो हर कोई इसका इस्तेमाल पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल लाइफ में कर रहा है। WhatsApp इंसानों की जिंदगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है। इससे फोटो-वीडियो से लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी बस एक क्लिक में दुनिया के एक कोने से दूसरे कोने तक पहुंचाई जा सकती है। लेकिन क्या आपको पता है ? वाट्सऐप के कारण है काफी सारी ठंगी और साइबर क्राइम हो रहे हैं। लोग अकसर इस पर आने वाले लिंक्स पर क्लिक कर देते हैं। जिसकी वजह से उनका कई बार बैंक अकाउंट तक खाली हो सकता है।

WhatsApp Safety Feature यहां जानें

WhatsApp पर हम सभी की जिंदगी की बेहद पर्सनल बातें होती हैं। जिसकी वजह से महत्वपूर्ण डेटा का भी हैकर्स गलत फायदा उठा लेते हैं। अगर आप भी अपने वाट्सऐप को सुरक्षित बनाना चाहते हैं तो इन 3 WhatsApp Safety Feature को आज ही जान लें और अपने आप को सुरक्षित करें।

अनजान कॉलर्स को म्यूट करें

वाट्सऐप की सेटिंग्स पर जाएं और फिर प्राइवेसी पर क्लिक करें। इसके बाद कॉल्स पर क्लिक करें यहां से आप अनजान कॉलर्स को म्यूट कर सकते हैं। यहां पर बटन होता है जिसे आप ऑफ़ से ऑन कर सकते हैं।

बिना मर्जी कोई नहीं कर सकेगा ग्रुप में एड

वाट्सऐप की सेटिंग्स पर क्लिक करें। फिर Groups पर जाएं। यहां आपको Everyone, My Contacts और Nobody का ऑप्शन मिलेगा। आप Nobody को चुन सकते हैं। इसके बाद आपको कोई भी आपकी मर्जी के बिना किसी भी ग्रुप में नहीं जोड़ सकेगा।

लोकेशन बंद करें

WhatsApp की सेटिंग पर जाएं। इसके बाद Privacy पर जाएं। अब Advanced पर क्लिक करें। यहां पर आप Protect IP Address in calls को बंद या शुरु कर सकते हैं। अगर आप नहीं चाहते आपको कोई लोकेशन देखे तो आप इसे ऑफ कर सकते हैं। ये तीनों ही फीचर्स बहुत ही काम के हैं। इनसे आप हमेशा हैकर्स और दुश्मनों से बचं रहेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories