गुरूवार, मई 2, 2024
होमटेकDell ने धाकड़ खूबियों के साथ लॉन्च किए Alienware and Inspiron Laptops,...

Dell ने धाकड़ खूबियों के साथ लॉन्च किए Alienware and Inspiron Laptops, गेमिंग लवर्स को मिलेगा बहुत कुछ

Date:

Related stories

Dell Alienware and Inspiron Laptops: दुनिया के लैपटॉप बाजार में आज भी डेल टेकनोलॉजी कंपनी का डंका बजता है। ऐसे में डेल ने हाल ही में Alienware सीरीज के तहत 4 लैपटॉप को लॉन्च किया है। कंपनी ने अपने दो लैपटॉप Alienware m18 और Alienware x16 R1 को गेमिंग सेगमेंट में उतारा है। वहीं, बाकी के दो लैपटॉप Inspiron 16 और Inspiron 16 2 in 1 में काफी बढ़िया फीचर्स दिए गए हैं। जानिए क्या है इनके फीचर्स।

डेल ने पेश की दो नई सीरीज

डेल कंपनी ने Alienware m18 को अब तक का सबसे ताकतवर गेमिंग लैपटॉप बनाकर पेश किया है। इसमें प्रीमियम लुक के साथ फुल एचडी वेबकैम दिया गया है, जो इसे बाकी से अलग बनाता है। कंपनी ने इसमें नया डिजाइन और लीजेंड फंक्शन दिया है। इसके साथ ही इसमें Alienware की कॉलिंग तकनीक फीचर दिया गया है। इन सभी लैपटॉप में इंटेल 13 जनरेशन दी गई है।

ये भी पढ़ें: GOOGLE की SMARTWATCH ने SAMSUNG को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?

Alienware सीरीज लैपटॉप के फीचर्स

Alienware m18 लैपटॉप में 165hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है। ये लैपटॉप क्वांटम एचडी के साथ आता है। डेल ने इस लैपटॉप में इंटेल कोर आई9-13980एचएक्स प्रोसेसर दिय है। इन दोनों ही गेमिंग लैपटॉप में कंफर्टव्यू प्लस फीचर दिया गया है। ये दोनों ही लैपटॉप विंडोज 11 पर काम करते हैं। इस लैपटॉप को 359990 रुपये में 12 अप्रैल से खरीदा जा सकता है। Alienware x16 R1 को 379990 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Inspiron सीरीज लैपटॉप की खूबियां

Inspiron 16 और Inspiron 16 2 in 1 में भी 13 जनरेशन इंटेल कोर प्रोसेसर दिया गया है। इनमें से Inspiron 16 एक नॉन टच लैपटॉप है। वहीं, Inspiron 16 2 in 1 में टच सिस्टम सपोर्ट करता है। इसमें 4K रेज्योलूशन के साथ फुल एचडी वेब कैमरा और टीएनआर तकनीक दी गई है। इससे यूजर्स को वीडियो कॉलिंग के दौरान अच्छी क्वालिटी मिलेगी। इनमें वाई-फाई और ब्लूटूथ सपोर्ट मिलता है।

डॉल ने इसमें डॉल्बी साउंट सिस्टम के साथ 6 स्पीकर दिए हैं। Inspiron 16 लैपटॉप को 77990 रुपये में खरीदा जा सकता है, तो Inspiron 16 2 in 1 को 96990 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है। आपको बता दें कि इन लैपटॉप को कंपनी के आधिकारिक स्टोर और बड़े मल्टी आउटलेट्स से खरीदा जा सकता है।

मॉडल Dell Alienware Dell Inspiron
डिस्प्ले 18 इंच 16 इंच
प्रोसेसर Intel Core i9-13980HX Intel Core processors
बैटरी 900WH 54Whr
विंडोज विंडेज 11 विंडेज 11
जनरेशन 13 13
Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories