रविवार, मई 19, 2024
होमटेकChatGPT की तरह Whatsapp पर जल्द आएगा देसी चैटबॉट, जानें कैसे किसानों...

ChatGPT की तरह Whatsapp पर जल्द आएगा देसी चैटबॉट, जानें कैसे किसानों को मिलेगा सबसे ज्यादा फायदा?

Date:

Related stories

ChatGPT: दुनिया में ChatGPT के आने से काफी उथल-पुथल मच गई है। सैंकड़ों लोगों ने अभी तक इस सिस्टम को इस्तेमाल भी कर लिया है। ओपन AI के चैटबॉट ChatGPT ने अभी भी बाजार में हलचल मचा रखी है। तकनीक के बाजार में ChatGPT की हर तरफ चर्चा हो रही है। इसको इस्तेमाल करने वाले इसको लेकर अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं। जहां एक तरफ ChatGPT को भविष्य के लिए काफी मददगार माना जा रहा है।

AI आधारित होगा देसी चैटबॉट

वहीं, बताया जा रहा है कि जल्द ही ऐसी तकनीक भारत द्वारा भी तैयार की जाएगी। आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस AI आधारित तकनीक पर सरकार जल्द ही एक ऐसा चैटबॉट ला रही है, जो ChatGPT की तरह ही काम करेगा।

ये भी पढ़ें: आधी से भी कम कीमत पर Infinix का दमदार Note 12 5G स्मार्टफोन को खरीदने का बेहतरीन मौका, ऐसे उठाएं ऑफर का लाभ

जल्द आएगा ChatGPT की तरह देसी चैटबॉट

मीडिया खबरों के मुताबिक, आईटी मंत्रालय चैटबॉट ChatGPT की तरह ही एक चैटबॉट लाएगी, जो कि वॉट्सऐप पर काम करेगा। बताया जा रहा है कि सरकार ने इस काम के लिए एक टीम का गठन कर दिया है, जो इस पर काम कर रही है। खबरों के मुताबिक, संभावित चैटबॉट का नाम भाषिणी होगा।

जानिए क्या है सरकार का मकसद

इस चैटबॉट को लाने के पीछे सरकार की योजना है कि एक ही जगह पर किसानों को सभी परेशानियों का हल मिल जाए। किसान इसमें एक क्लिक पर सभी तरह के प्रश्नों के जवाब जान जाएंगे। इस चैटबॉट को जल्द ही पेश किया जाएगा। वॉट्सऐप पर आ रहे इस चैटबॉट में हिंदी के साथ ही 12 क्षेत्रीय भाषाओं को जोड़ा जाएगा। किसानों की सभी परेशानियों के हल के लिए इसमें पूरा डाटा फीड किय़ा जाएगा। भाषिणी नाम से आ रहे चैटबॉट में सरकार की सभी सरकारी योजनाओं की जानकारी साझा की जाएगी। इस तरह से सभी सरकारी योजनाओं की जानकारियां एक ही जगह पर मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें: OLA जल्द ही इकोनॉमिकल ELECTRIC BIKES लॉन्च कर भारतीय बाजार में मचाएगी धूम, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories