शनिवार, मई 18, 2024
होमटेकElon Musk जल्द लाने वाले हैं अपना AI टूल, इन लोगों को...

Elon Musk जल्द लाने वाले हैं अपना AI टूल, इन लोगों को मिलेगा सबसे पहले फायदा

Date:

Related stories

जानें क्या बला है Facial Recognition Technology? अब AI आतंकियों का करेगा काम तमाम

Facial Recognition Technology: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI का इस्तेमाल देश...

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने...

Elon Musk: मशहूर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) अक्सर कुछ न कुछ नया करते रहते हैं। ऐसे में एलन मस्क ने शनिवार को अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से एक ट्वीट करके बड़ी जानकारी दी है। एलन मस्क जल्द ही एक खास एआई टूल लाने वाले हैं। इस संबंध में मस्क ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘जैसे ही यह प्रारंभिक बीटा से बाहर होगा, xAI का ग्रोक सिस्टम सभी X प्रीमियम+ ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा।‘

xAI कंपनी कर रही है इसके पीछे काम

आपको बता दें कि टेस्ला सीईओ एलन मस्क ने कुछ महीने पहले ही xAI नाम की एक आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस कंपनी को शुरू किया था। कई मीडिया खबरों में ये दावा किया जा रहा है कि मस्क अपने एआई टूल के जरिए पहले से मौजूद चैटबॉट चैटजीपीटी और गूगल बार्ड से मुकाबला होगा।

एक्स प्लेटफॉर्म पर कर चुके हैं कई बदलाव

गौरतलब है कि एलन मस्क ने एक्स प्लेटफॉर्म (पहले ट्विटर) को पिछले मोटी रकम देकर खरीदा था। इसके बाद मस्क इस प्लेटफॉर्म में कई बड़े बदलाव कर चुके हैं। मस्क ने इस प्लेटफॉर्म को सब्सक्रिप्शन से लैस कर दिया है और नॉन सब्सक्रिप्शन वाले यूजर्स के लिए प्लेटफॉर्म को लिमिटेड कर दिया है। कई खबरों में दावा किया जा चुका है कि मस्क एक्स प्लेटफॉर्म को एक खास तरह का मंच बनाना चाहते हैं, जहां पर सभी मेंबर को हर तरह की सुविधा मिलेगी। मस्क इस दिशा में काफी तेजी से काम कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories