शुक्रवार, मई 10, 2024
होमटेकElon Musk ने पत्रकारों और लेखकों की खोली किस्मत, X ...

Elon Musk ने पत्रकारों और लेखकों की खोली किस्मत, X ने दी बड़ी सुविधा!

Date:

Related stories

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने...

Elon Musk : दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला मैसेजिंग ऐप ट्विटर यानि की X के मालिक जब से Elon Musk बने हैं। तब से वो लगातर अपने यूजर्स के लिए एक से बढ़कर एक सुविधा लेकर आ रहे हैं। जिनसे उनका अनुभव काफी बढ़ रहा है। एक्स ने एक और बड़ी सुविधा पत्रकारों और लेखकों को दी है।

Elon Musk के X पर लिख सकेंगे लंबे आर्टिकल

इस सर्विस के जरिए अब एक्स पर लंबे आर्टिकल पोस्ट करना संभव हो गया है। ये सुविधा उन लोगों को मिलेगी जो लोग एक्स पर प्रीमियम यूजर्स हैं। भारत में प्रीमियम यूजर बनने के लिए 1300 प्रतिमाह देने पड़ते हैं। रिपोर्टेस् की मानें तो एक्स पर अब 25000 तक शब्दों को लिख सकते हैं। एक्स पर लंबे पोस्ट डालने वालों के लिए कंपनी ने टेक्स्ट एडिटर इंटरफेस को जोड़ा है। जिसमें यूजर को मीडिया एम्बेड करने और कुछ टेक्स्ट फॉर्मेटिंग की भी सुविधा मिल रही है।

इसके द्व्रारा 1 लाख तक शब्दों को लिखने की सुविधा मिल सकती है। इस दौरान यूजर्स बुलेट, नंबरिंग और इमोजी का भी यूज कर सकते हैं और अपने आर्टिकल को और भी ज्यादा अट्रेक्टिव बना सकते हैं।

एक्स ने बयान में क्या कहा?

एक्स की तरफ से एक बयान भी जारी किया गया है। जिसमें कंपनी ने लिखा ,“आर्टिकल एक्स पर लंबे प्रारूप में लिखित सामग्री को शेयर करने का एक नया तरीका है। आर्टिकल प्रकाशित करना प्रीमियम+ यूजर्स और सत्यापित संगठनों तक सीमित एक सुविधा है।”

आपको बता दें, एक्स लंबे समय से इस फीचर पर काम कर रहा था। साल दो 2022 में ये सुविधा नोट्स के रुप में मिली थी। लेकिन अब इस सुविधा के जरिए लंबे आर्टिकल पोस्ट किए जा सकेंगे। जिन लोगों को लिखने का शौक है या फिर वह पत्रकार के पेशे से आते हैं तो ये लोग इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories