शुक्रवार, मई 3, 2024
होमटेकElon Musk ने शेयर की ऑप्टिमस ह्यूमनॉइड रोबोट की खास डिटेल, वीडियो...

Elon Musk ने शेयर की ऑप्टिमस ह्यूमनॉइड रोबोट की खास डिटेल, वीडियो देखकर आपको नहीं होगा यकीन!

Date:

Related stories

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने...

Elon Musk: दुनिया के सबसे रईस इंसानों में से एक एलन मस्क (Elon Musk) अक्सर किसी न किसी वजह से छाए रहते हैं। एक्स (ट्विटर) के मालिक एलन मस्क ने हाल ही में ह्यूमनॉइड ऑप्टिमस रोबोट का एक नया वीडियो शेयर किया है। जी हां, एलन मस्क ने टेस्ला ऑप्टिमस नाम के रोबोट का वीडियो एक्स प्लेटफॉर्म पर साझा करते बड़ी जानकारी शेयर की है। मस्क ने लिखा, ‘ऑप्टिमस प्रयोगशाला के चारों ओर घूम रहा है।‘

Elon Musk ने शेयर किया रोबोट की वीडियो

वहीं, एलन मस्क द्वारा शेयर किए गए टेस्ला ऑप्टिमस रोबोट की वीडियो पर यूजर्स अलग-अलग तरह से अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कई यूजर्स इस रोबोट की चलने के तरीके की अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से तुलना कर रहे हैं। एलन मस्क द्वारा साझा की गई इस वीडियो में एक रोबोट पूरी प्रयोगशाला का चक्कर लगा रहा है। खबर लिखे जाने तक 1 मिनट 18 सेकेंड की इस वीडियो पर 297K लाइक, 32K कमेंट, 40K रिपोस्ट और 8.7 सेव हो चुके थे। देखिए वीडियो-

ऑप्टिमस ह्यूमनॉइड रोबोट की खूबियां

ऑप्टिमस ह्यूमनॉइड रोबोट में लैंटेंसी की दर कम होती है और हाई फीडीलिटी टेलीऑपरेशन सिस्टम फीचर मिलता है। साथ ही इसमें एआई ट्रेनिंग डेटा भी एड किया जाता है। मालूम हो कि एलन मस्क ने इससे पहले भी एक ऑप्टिमस ह्यूमनॉइड रोबोट का वीडियो शेयर किया था। बीते कुछ समय से एलन मस्क रोबोट्स पर काफी ध्यान दे रहे हैं। आने वाले समय में इसमें कुछ बड़ा अपडेट मिल सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories