रविवार, मई 26, 2024
होमटेकElon Musk क्यों हैं अपने नए लैपटॉप से नाराज? हुए इतने परेशान...

Elon Musk क्यों हैं अपने नए लैपटॉप से नाराज? हुए इतने परेशान कर डाला Satya Nadella को मैसेज, जानें पूरा मामला

Date:

Related stories

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने...

Elon Musk: विश्व के सबसे अमीर इंसानों में से एक और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने हाल ही में एक नया विंडोज लैपटॉप खरीदा। इसके बाद लैपटॉप में ऐसी परेशानी आई कि एलन मस्क ने माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला (Satya Nadella) को सीधी मैसेज (DM) कर दिया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक्स (ट्विटर) के मालिक ने अपने आधिकारिक अकाउंट से इस बात की जानकारी खुद साझा की। जानिए क्या है खबर की पूरी डिटेल।

Elon Musk ने पोस्ट में बताई अपनी परेशानी

एलन मस्क ने अपनी एक्स पोस्ट में लिखा, ‘अभी-अभी एक नया पीसी लैपटॉप खरीदा है और जब तक मैं एक Microsoft खाता नहीं बना लेता, यह मुझे इसका उपयोग करने नहीं देगा, जिसका अर्थ यह भी है कि उनके AI को मेरे कंप्यूटर तक पहुंच प्रदान करना! ये तो गड़बड़ है। पहले साइन इन करने या Microsoft खाता बनाने से बचने का विकल्प हुआ करता था। क्या आप भी ये देख रहे हैं?’

Elon Musk को इस बात से थी परेशानी

एलन मस्क की इस पोस्ट के बाद कई यूजर्स ने उन्हें कस्टमर्स सर्विस के लिए सत्य नडेला से सपर्क करने की सलाह दी। आपको बता दें कि टेस्ला के सीईओ को इस बात से दिक्कत थी कि लैपटॉप में बेसिक काम के लिए भी माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट की जरूरत है।

यूजर्स ने किया इसका समर्थन

एलन मस्क ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि बेसिक काम के लिए भी माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट क्यों जरूरी है, क्योंकि ऐसा करने से उनकी जानकारी माइक्रोसॉफ्ट एआई को मिल जाएगी। साथ ही कंपनी को उनका कंप्यूटर बंद करने का भी अधिकार मिल जाता है। मस्क की नाराजगी का कई यूजर्स ने समर्थन किया। वहीं, कई यूजर्स ने बताया कि माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट बनाना एक आम बात है। ऐसा करने से स्टोरेज, ऐप्स और अपडेट की सुविधा मिल जाती है।

एलन मस्क को मिल गया सॉल्यूशन

हालांकि, एलन मस्क ने यूजर द्वारा बताया गया एक तरीका अपनाया। इसके बाद एलन मस्क को कामयाबी मिल गई। फिर उन्होंने पोस्ट कर लिखा, आखिरकार इसमें सफलता मिली। धन्यवाद। मेरा लैपटॉप बिना पासवर्ड के ही एक लोकल वाई-फाई के साथ ऑटोमेटिकली कनेक्ट हो गया। इसके बाद मैंने डिसेलेक्ट के विकल्प पर क्लिक करके लॉगइन को स्किप कर दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories