शुक्रवार, मई 17, 2024
होमटेकसिर्फ 10000 का खर्चा और आपका कबाड़ हो चुका विंडो AC हो...

सिर्फ 10000 का खर्चा और आपका कबाड़ हो चुका विंडो AC हो सकता है टनाटन, कमरे को पलभर में बना देगा शिमला!

Date:

Related stories

AC: इस समर सीजन में काफी लोग गर्मी से बचने के लिए तरह-तरह के नए जुगाड़ अपनाते हैं। मगर तमाम तरह की कोशिशों के बाद लोगों को गर्मी के सितम से छुटकारा नहीं मिलता है। वहीं, एयर कंडीशनर (AC) का इस्तेमाल करने वाले लोग भी कई बार इतनी गर्मी में परेशान हो जाते हैं। अगर एयर कंडीशनर ठीक से काम नहीं करता है तो उसकी कूलिंग भी नहीं होती है। दूसरी तरफ, अगर आपके पास विंडो एसी है और इस गर्मी के सीजन में वह ठंडी हवा नहीं दे रहा है तो आपको अधिक परेशान होने की जरूरत नहीं है।

पुराना AC हो जाएगा टनाटन

अक्सर देखा गया है कि विंडो एसी एक टाइम के बाद कूलिंग करना बंद कर देते हैं। ऐसे में लोगों को समझ नहीं आता है वो गर्मी से बचने के लिए कुछ और रास्तें खोजते हैं या फिर नया एसी खरीद लेते हैं। अगर आपका भी विंडो एसी अच्छी कूलिंग नहीं कर रहा है तो आपको विंडो एसी के एक पार्ट पर ध्यान देने की जरूरत है। अगर आप उस पार्ट के बारे में जान गए तो आपको काफी फायदा होगा।

जानिए कितना खर्चा आएगा

पुराने विंडो एसी को आप सिर्फ 10 हजार में एक नया विंडो एसी जैसा बना सकते हैं। कई बार विंडो एसी का कंप्रेसर सही से काम नहीं करता है और खराब हो जाता है। ऐसी सूरत में लोगों को पता नहीं चलता है और बेवजह ही नया एसी या फिर कुछ और जुगाड़ करने में लग जाते हैं।

फिर देगा बर्फ जैसी हवा

पुराने एसी के कंप्रेसर अक्सर खराब होने के बाद ठंडी हवा नहीं देते हैं। ऐसे में इस पार्ट को बदलकर पुराने विंडो एसी को एक बार फिर से नया विंडो एसी बनाया जा सकता है। बाजार में कंप्रेसर की कीमत 10 से 15 हजार के बीच होती है, ऐसे में आप पुराने कंप्रेसर की जगह नया कंप्रेसर लगाकर अपने एसी को बर्फ जैसी हवा देने वाला बना सकते हैं। हालांकि, एक बार किसी अच्छे एसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories