शनिवार, मई 18, 2024
होमटेकTwitter को टक्कर देने Facebook ला रहा है नया App, Elon Musk...

Twitter को टक्कर देने Facebook ला रहा है नया App, Elon Musk ने उड़ाया Mark Zuckerberg का मजाक

Date:

Related stories

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने...

ChatGPT और Gemini को क्या मात दे पाएगा Mark Zuckerberg का नया Meta AI?

Meta AI: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का क्रेज देश ही नहीं...

Elon Musk: सोशल मीडिया का सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाला प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) जल्द ही एक नया सोशल मीडिया नेटवर्क पेश करने की तैयारी कर रहा है। आपको बता दें कि फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा (META) आने वाले समय में ट्विटर को टक्कर देने के लिए एक सोशल मीडिया ऐप लाने जा रही है।

Elon Musk ने Mark Zuckerberg को किया ट्रोल

वहीं, इस खबर के बाहर आने के बाद ट्विटर के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) बिल्कुल भी खुश नजर नहीं आए। एलन मस्क ने फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग का मजाक उड़ाते हुए उन पर कॉपी करने का आरोप लगा दिया। एलन मस्क ने मार्क जुकरबर्ग द्वारा नया ऐप लाने के लिए ट्रोल भी किया। एलन मस्क ने अपने आधिकारिक ट्वीट से इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कॉपीकैट की इमोजी के साथ ट्वीट किया।

ये भी पढ़ें: IPHONE 15 का इंतजार कर रहे यूजर्स को लगा तगड़ा झटका, नहीं मिलेंगे ये खास फीचर

क्रिएटर्स को मिलेगा ये फायदा

वहीं, दूसरी तरफ, मेटा की ओर से कहा गया कि टेक्स्ट अपडेट करने के लिए एक नया सोशल मीडिया ऐप डेवलेप करने की दिशा में काम किया जा रहा है। उन्होंने आगे बताया कि इस ऐप के माध्यम से क्रिएटर्स और पब्लिक फिगर्स अपनी पसंद की जानकारी को साझा कर सकेंगे।

बताया जा रहा है कि अभी ऐप अपने शुरूआती चरण में है। इसे पूरी तरह से तैयार होने में वक्त लगेगा। ऐसे में इस ऐप को लॉन्च करने की कोई आधिकारिक तारीख नहीं आई है। वहीं, इससे पहले ऐप को लेकर सभी तरह की प्राइवेसी की चिंताओं पर अच्छे से गौर किया जा रहा है।

नए ऐप को मिला ‘P92’कोडनेम

आपको बता दें कि मेटा के इस नए ऐप को P92 कोडनेम दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस ऐप को इंस्टाग्राम ऐप के तहत ब्रांड किया जाएगा। इसका मतलब यूजर्स अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए इसमें लॉगइन कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें: HERO SPLENDOR ELECTRIC लॉन्च होने के बाद भारतीय ऑटो मार्केट में मचाएगी तहलका, सिंगल चार्ज पर 300 किमी की रेंज के साथ होंगी ये खासियतें

 

 

 

 

 

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories