शनिवार, मई 4, 2024
होमटेकiPhone 14 Pro Max नहीं बल्कि ये है दुनिया का सबसे महंगा...

iPhone 14 Pro Max नहीं बल्कि ये है दुनिया का सबसे महंगा iPhone, जानें 360 करोड़ के इस फोन में क्या है खास?

Date:

Related stories

FALCON SuperNova iPhone 6: आपने एप्पल के एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन्स के बारे में सुना होगा और देखा होगा। हो सकता है कि, आपको लगता हो कि, iPhone 14 Pro Max दुनिया का सबसे महंगा फोन है। लेकिन अगर आप ये सोच रहे हैं तो आप बिल्कुल गलत सोच रहे हैं। क्योंकि दुनिया का सबसे महंगा स्मार्टफोन ये नहीं बल्कि FALCON SuperNova iPhone 6 फोन है। जिसे अलग से ही FALCON कंपनी ने बनाया है। इस फोन की कीमत 360 करोड़ रूपए है।

दुनिया का सबसे महंगा फोन

आपको बता दें, FALCON SuperNova iPhone 6 पिंक डायमंड स्मार्टफोन को 2021 में मार्केट में उतारा गया था। ये फोन बहुत ही कम लोगों के पास है।इस फोन को 24 कैरेट गोल्ड और डायमंड से मिलाकर बनाया गया है। यही कारण है कि, इसकी कीमत बहुत ज्यादा है। फाल्कन कंपनी ने 24 कैरेट गोल्ड और डायमंड इस फोन पर इसलिए लगाया है ताकि इस फोन को और भी खूबसूरत बनाया जा सके। आपको बता दें, FALCON SuperNova ने एप्पल से हाथ मिलाया है। जिसके बाद वह इस फोन को बना पायी है।इस फोन के लुक को अगर आप देखेंगे तो पाएंगे कि, इसकी स्क्रीन रेक्टेंगुलर बेजेल से घिरी हुई है।

ये भी पढ़ें: OPPO RENO 9 5G VS OPPO RENO 10 5G: किस में है दमदार प्रोसेसर और कैमरा, आपको कौन सा SMARTPHONE खरीदना चाहिए

FALCON SuperNova iPhone 6 के फीचर्स

वेरियंटiPhone 6 और iPhone 6 Plus
डिस्प्ले 4.7 इंच और 5.5 इंच स्क्रीन डायगोनल का ऑप्शन
बॉडीप्लेटिनम बॉडी 
डिजाइनमोस्ट प्रीमियम आईफोन को 18 और 24 कैरेट गोल्ड ऑप्शन
कीमत 48.5 मिलियन डॉलर/ 360 करोड़

FALCON SuperNova iPhone 6 फोन को लेकर काफी मीम्स भी वायरल होते रहते हैं। जिन्हें देखकर ये कहा जाता है कि, किडनी बेचकर भी इसे नहीं खरीद सकते हैं। खबरों की मानें तो इस फोन का इस्तेमाल दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में शुमार मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी करती हैं।

ये भी पढ़ें: इस ELECTRIC CYCLE को 52 फीसदी की छूट के साथ खरीदें, 40KM की माइलेज के साथ मिलेगी डिस्क ब्रेक की सुविधा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories