रविवार, मई 19, 2024
होमटेकबाजार में धाक जमाने जल्द आ रहा है फुल देसी MIVI Made...

बाजार में धाक जमाने जल्द आ रहा है फुल देसी MIVI Made In India 5G Smartphone, जानिए पूरी जानकारी

Date:

Related stories

MIVI Made In India 5G Smartphone: देश में स्मार्टफोन का बाजार लगातार बढ़ता ही जा रहा है। वहीं, जब से 5G सर्विस लॉन्च हुई है, तब से लोगों के बीच इसे लेकर काफी उत्सुकता दिख रही है। आपको बता दें कि देश के 75 से ज्यादा शहरों में 5G सर्विस को शुरु कर दिया गया है। ऐसे में आपको बता दें कि जल्द ही भारतीय मोबाइल मार्केट में पूरी तरह से देश में तैयार हुआ 5G स्मार्टफोन आने वाला है।

MIVI Made In India 5G Smartphone की जानकारी

जी हा, आपने सही पढ़ा है, ये फोन पूरी तरह से भारत में ही तैयार किया जाएगा। इसी वजह से इस फोन को भारत का पहला मेड इन इंडिया 5G स्मार्टफोन कहा जा रहा है। इस फोन को इंडिया की टेक कंपनी MIVI द्वारा तैयार किया जा रहा है। कंपनी इस फोन को जल्द ही बाजार में पेश करेगी।

ये भी पढ़ें: बेहद कम कीमत में FLIPKART से खरीदें ये INSTANT WATER GEYSER, कड़कड़ाती सर्दी में चुटकियों में गर्म कर देगा पानी

भारत में तैयार होगा ये 5G Smartphone

गौरतलब है कि अभी तक भारत में बिकने वाले स्मार्टफोन को असेंबल किया जाता है। फोन के पार्ट्स को और उसके डिजाइन को विदेशों में तैयार किया जाता है। इसके बाद उसे बाहर से मंगवाया जाता है। मगर मेड इन इंडिया फोन को पूरी तरह से इंडिया में ही तैयार किया जाएगा।

Made In India 5G Smartphone की बढ़ेगी मांग

एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने इस फोन को बनाने का काम शुरु कर दिया है। कहा जा रहा है कि अगले कुछ सालों में इस फोन को भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा। इस फोन को कब पेश किया जाएगा और इसकी खासियत क्या होगी, इस बारे में अभी तक कोई भी जानकारी नहीं है। मगर कहा जा रहा है कि इस फोन के लॉन्च होने के बाद मेड इन इंडिया फोन्स की मांग और बढ़ेगी। साथ ही काफी भारतीय लोग इसे बढ़-चढ़कर खरीदेंगे।

Also Read: BBL 2022: NATHAN MCANDREW की बुलेट गेंद के आगे पस्त हुए JIMMY PEIRSON, हेलमेट पर लगी बॉल और गिर पड़े जमीन पर, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories