शुक्रवार, मई 17, 2024
होमटेकGoogle, Facbook और Apple के CEO कैसे करते है अपने दिन की...

Google, Facbook और Apple के CEO कैसे करते है अपने दिन की शुरुआत? जानें इनकी अनोखी आदतें

Date:

Related stories

Google SGE: आखिर क्यों गूगल एसजीई को लेकर बन रही सुर्खियां, कैसे करता है काम? यहां जानें सब कुछ

Google SGE: गूगल की ओर से यूजर्स के सर्च अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए सर्च जेनरेटिव एक्सपीरियंस (एसजीई) फीचर की सुविधा दी गई।

Google I/O 2024: गूगल के मेगा इवेंट में हुई कई प्रमुख घोषणाएं, Gemini 1.5 Pro को लेकर सामने आए ये अपडेट; देखें डिटेल

Google I/O 2024: इंटरनेट सर्च, क्लाउड कम्प्यूटिंग और विज्ञापन तंत्र के मामले में दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अपनी छाप छोड़ चुकी बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कम्पनी गूगल (Google) के एक मेगा इवेंट में कई प्रमुख घोषणाएं हुई हैं।

Google Wallet App क्या है और कैसे करता है काम?

Google Wallet App: देश और दुनिया में ऑन लाइन...

Google Gemini AI Feature: नोट्स से लेकर ईमेल तक, गूगल का नया अपटेड चुटकियों में करेगा आपके सारे काम

Google Gemini AI Feature:आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI का प्रयोग दुनियाभर...

Google: दिन में हम सभी एक ना एक बार Google या Facbook का इस्तेमाल जरुर करते हैं। दुनियाभर में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली ये टेक साइट्स यूजर्स के मनोरंजन से लेकर उनके हर सवाल का जवाब देने के लिए लंबे समय से सेवाएं दे रही हैं। यही वजह है कि, दुनियाभर के अमीर से लेकर गरीब सभी वर्गों की इन पर नजर है। लेकिन क्या आपको पता है, इन दोनों बड़ी वेबसाइट की बागडोर संभाल रहे मार्क जुकरबर्ग और सुंदर पिचाई के दिन की शुरुआत कैसे होती है।

Google, Facbook के CEO की ऐसी होती है सुबह

आमतौर पर बड़े बिजनेसमैन अपने दिन की शुरुआत सबसे बड़े अखबार पढ़कर करते हैं, लेकिन Google और Facbook के इन दोनों प्रमुख लोगों के दिन की शरुआत सबसे अलग होती है।आज हम आपको Google के CEO सुंदर पिचाई और Facbook के मालिक मार्क जुकरबर्ग के दिन की शुरुआत कैसे होती है? इसके बार में बताने जा रहे हैं। आमतौर पर बड़े बिजनेसमैन अपने दिन की शुरुआत सबसे बड़े अखबार पढ़कर करते हैं, लेकिन Google और Facbook के इन दोनों प्रमुख लोगों के दिन की शुरुआत सबसे अलग होती है।

उठने के बाद सुंदर पिचाई क्या करते हैं?

सुंदर पिचाई उठने के बाद अपने दिन की शुरुआत किसी अखबार या फिर न्यूज चैनल से नहीं बल्कि दुनियाभर की सबसे बड़ी टेक खबरों को लोगों तक पहुंचाने वाली न्यूज वेबसाइट Techmeme से करते हैं। इस वेबसाइट में टेक से जुड़ी सबसे बड़ी खबरों की हेडलाइन मिल जाती है । सुंदर पिचाई की इस आदत का खुलासा कुछ रिपोर्ट्स में हुआ है।Techmeme अपने खबरों में Bloomberg, CNBC और The Verge जैसे बड़े संस्थानों की टेक खबरों को लेता है।

Mark Zuckerberg और Apple CEO के दिन की शुरुआत

वहीं, फेसबुक के मालिक और Meta के CEO Mark Zuckerberg भी अपने दिन की शुरुआत इसी तरह की टेक खबरों की बड़ी हेड लाइन से करते हैं। इन बिजनेसमैन का मकसद अपने यूजर्स को एक से बढ़कर एक तकनीक को पहुंचाना है। इसलिए वो सुबह की शुरुआत टेक की खबरों से करते हैं। ताकि उन्हें पता रह की दुनिया में तकनीक के क्षेत्र में क्या सबसे बड़ा हुआ है? इतना ही नहीं Apple CEO Tim Cook अपने दिन की शुरुआत कस्टमर के फीडबैक वाली मेल से करते हैं। इन बिजनेसमैन की इन बड़ी आदतों से इनकी सफलता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories