Google
Google

Google: दिन में हम सभी एक ना एक बार Google या Facbook का इस्तेमाल जरुर करते हैं। दुनियाभर में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली ये टेक साइट्स यूजर्स के मनोरंजन से लेकर उनके हर सवाल का जवाब देने के लिए लंबे समय से सेवाएं दे रही हैं। यही वजह है कि, दुनियाभर के अमीर से लेकर गरीब सभी वर्गों की इन पर नजर है। लेकिन क्या आपको पता है, इन दोनों बड़ी वेबसाइट की बागडोर संभाल रहे मार्क जुकरबर्ग और सुंदर पिचाई के दिन की शुरुआत कैसे होती है।

Table of Contents

Google, Facbook के CEO की ऐसी होती है सुबह

आमतौर पर बड़े बिजनेसमैन अपने दिन की शुरुआत सबसे बड़े अखबार पढ़कर करते हैं, लेकिन Google और Facbook के इन दोनों प्रमुख लोगों के दिन की शरुआत सबसे अलग होती है।आज हम आपको Google के CEO सुंदर पिचाई और Facbook के मालिक मार्क जुकरबर्ग के दिन की शुरुआत कैसे होती है? इसके बार में बताने जा रहे हैं। आमतौर पर बड़े बिजनेसमैन अपने दिन की शुरुआत सबसे बड़े अखबार पढ़कर करते हैं, लेकिन Google और Facbook के इन दोनों प्रमुख लोगों के दिन की शुरुआत सबसे अलग होती है।

उठने के बाद सुंदर पिचाई क्या करते हैं?

सुंदर पिचाई उठने के बाद अपने दिन की शुरुआत किसी अखबार या फिर न्यूज चैनल से नहीं बल्कि दुनियाभर की सबसे बड़ी टेक खबरों को लोगों तक पहुंचाने वाली न्यूज वेबसाइट Techmeme से करते हैं। इस वेबसाइट में टेक से जुड़ी सबसे बड़ी खबरों की हेडलाइन मिल जाती है । सुंदर पिचाई की इस आदत का खुलासा कुछ रिपोर्ट्स में हुआ है।Techmeme अपने खबरों में Bloomberg, CNBC और The Verge जैसे बड़े संस्थानों की टेक खबरों को लेता है।

Mark Zuckerberg और Apple CEO के दिन की शुरुआत

वहीं, फेसबुक के मालिक और Meta के CEO Mark Zuckerberg भी अपने दिन की शुरुआत इसी तरह की टेक खबरों की बड़ी हेड लाइन से करते हैं। इन बिजनेसमैन का मकसद अपने यूजर्स को एक से बढ़कर एक तकनीक को पहुंचाना है। इसलिए वो सुबह की शुरुआत टेक की खबरों से करते हैं। ताकि उन्हें पता रह की दुनिया में तकनीक के क्षेत्र में क्या सबसे बड़ा हुआ है? इतना ही नहीं Apple CEO Tim Cook अपने दिन की शुरुआत कस्टमर के फीडबैक वाली मेल से करते हैं। इन बिजनेसमैन की इन बड़ी आदतों से इनकी सफलता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन...