सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमटेकलॉन्च से पहले ही सामने आई Google Pixel Fold की वीडियो, जानें...

लॉन्च से पहले ही सामने आई Google Pixel Fold की वीडियो, जानें कैसी है डिजाइन और क्या हैं स्पेसिफिकेशन्स?

Date:

Related stories

Google Pixel Fold फोन की पहली झलक आई सामने, इन फीचर्स से क्या Samsung Galaxy Z Fold 4 फोन को दे पाएगा टक्कर

Google 10 मई 2023 को एक I/O 2023 इवेंट आयोजित करने वाली है और इस इवेंट में Google Pixel 7 और Google Pixel Fold फोन को लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन लॉन्च से पहले इस फोन की कुछ तस्वीरों को ट्विटर पर शेयर किया गया है।

Google का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Pixel Fold देगा Samsung Galaxy Zed Fold 4 को टक्कर! खूबियां चौंका देंगी

Google Pixel Fold: गूगल ने दुनिया के सामने अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Pixel Fold पेश कर दिया है। इसमें काफी धांसू फीचर्स दिए गए हैं।

OMG! इतना महंगा होगा Google Pixel Fold फोन, धाकड़ फीचर्स देख Samsung का धड़का दिल?

Google Pixel Fold फोन को कई बेबतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। ऐसे में अगर आप किसी अच्छे फोन की तलाश में हैं तो इसे खरीद सकते हैं।

Google Pixel Fold: टेक मार्केट में फोल्डेबल फोन का चस्का भी बढ़ता जा रहा है। Samsung के साथ ही अब Vivo, Oppo, Tecno जैसी दिग्गज कंपनियां भी अपने फोल्डेबल फोन को लॉन्च कर चुकी हैं। इसी कड़ी में अब Google भी अपने Pixel Fold फोन को जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। बताया जा रहा है कि गूगल आने वाले समय में अपने अपकमिंग इवेंट I/O में अपने पहले फोल्डेबल फोन को लॉन्च कर सकती है। हालांकि इस स्मार्टफोन के लॉन्च होने से पहले ही ट्विटर पर Kuba Wojciechowski :3 नाम के ट्विटर हैंडल से गूगल पिक्सल फोल्ड की एक 06 सेकेंड की वीडियो सामने आई है। इस वीडियो में गूगल पिक्सल फोल्ड को देखा जा सकता है।

वीडियो में दिखा लुक

वीडियो में इस फोल्ड फोन के लुक को साफ तौर पर देखा जा सकता है। इस स्मार्टफोन पर गूगल का कोई लोगो नहीं देखा गया है लेकिन कहा जा रहा है कि यह वीडियो गूगल पिक्सल फोल्ड की है। वीडियो में देखा जा सकता है कि इस स्मार्टफोन की मेन स्क्रीन पर एक फ्रंट कैमरा हो सकता है। इस स्मार्टफोन के राइट साइड में पॉवर बटन और वॉल्यूम रॉकर कीस मिल सकती हैं।

कब होगा I/O इवेंट?

खबरों की मानें तो कंपनी 10 मई को I/O इवेंट आयोजित कर सकती है। इस इवेंट में गूगल पिक्सल फोल्ड के साथ ही गूगल एंड्रॉयड 13 पेश किया जा सकता है।

Google Pixel Fold में मिल सकते हैं ये फीचर्स

बता दें कि गूगल पिक्सल फोल्ड में एंड्रॉयड v11 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जा सकता है। इसमें 7.6 इंच की OLED डिस्प्ले दी जा सकती है जो 1768 x 2208 Pixels का रेजॉल्यूशन दे सकती है। इसके अलावा इसमें 5.8 इंच की सब स्क्रीन दी जा सकती है। इसमें Tensor G2 ओक्टा कोर प्रोसेसर दिया जा सकता है। इसमें 12GB/256GB की स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 1.47 लाख रुपए और 12GB/512GB की स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 1.57 लाख रुपए हो सकती है। कहा जा रहा है कि इसके फ्रंट और रियर दोनों तरफ 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है। इसमें 4500 mAh की लिथियम पॉलिमर बैटरी दी जा सकती है।

Brand Google
Model Google Pixel Fold
Battery 4500 mAh, Lithium Polymer
Rear Camera 16MP
Front Camera 16MP
Storage 12GB/256GB, 12GB/512GB
Chipset Tensor G2
Processor Octa Core
Operating System Android v11
Display 7.6 Inch OLED Display, 5.8 Inch OLED Sub Display

बता दें कि यहां दी गई सभी जानकारियां अनुमानित हैं। सटीक जानकारियां इस स्मार्टफोन के लॉन्च होने के बाद ही पता चल सकेंगी।

ये भी पढ़ें: Royal Enfield की Himalayan की टेंशन बढ़ाने आ गई KTM 390 Adventure X बाइक! फीचर्स-लुक देख उछल रहे लड़के

Latest stories