How to use ChatGPT: मुफ्त में Android और iPhone में ऐसे कर सकते हैं चैटजीपीटी का इस्तेमाल, जानें क्या है तरीका

How to use ChatGPT: कुछ समय से Chat GPT (Chat Generative Pre-Trained Transformer) काफी चर्चा में बना हुआ है। खबरों की मानें तो चैट जीपीटी काफी होशियार है और इसने AI की दुनिया में तूफान मचा रखा है। इसमें माइक्रोसॉफ्ट इंवेस्ट कर रहा है। इसे Open AI ने लॉन्च किया है। यह चैट जीपीटी खाने.

How to use ChatGPT: कुछ समय से Chat GPT (Chat Generative Pre-Trained Transformer) काफी चर्चा में बना हुआ है। खबरों की मानें तो चैट जीपीटी काफी होशियार है और इसने AI की दुनिया में तूफान मचा रखा है। इसमें माइक्रोसॉफ्ट इंवेस्ट कर रहा है। इसे Open AI ने लॉन्च किया है। यह चैट जीपीटी खाने की रेसिपी से लेकर यूनिवर्सिटी असाइनमेंट तक के कामों को आसानी से कर सकता है। इसने पढ़ाई से लेकर अन्य बहुत से कामों को आसान बना दिया है। चैट जीपीटी इस्तेमाल के लिए तैयार है लेकिन इसे कैसे इस्तेमाल किया जाए इसके लिए लोगों के मन में बहुत से सवाल हैं। अगर आपके मन में भी ऐसा कोई सवाल है तो यह आर्टिकल आपके लिए मददगार साबित हो सकता है। दरअसल इस आर्टिकल में हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि आप बिना किसी खर्च के चैट जीपीटी का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: मार्केट में आते ही Samsung Galaxy S23 Series ने मचाया कोहराम, पहले ही दिन मिलें 1400 करोड़ के प्री-ऑर्डर

Chat GPT Plus इस्तेमाल के लिए उपलब्ध

बता दें कि चैट जीपीटी का एक पेड वर्जन Chat GPT Plus है जो इस्तेमाल के लिए उपलब्ध है। चैट जीपीटी प्लस को चुनिंदा मार्केट में प्रायरिटी एक्सेस और बेहतर रिस्पॉन्स टाइम के साथ उपलब्ध है। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपने एंड्रॉयड डिवाइस और आईफोन में फ्री में चैट जीपीटी प्लस चला सकते हैं। इसका तरीका बेहद आसान है।

एंड्रॉयड स्मार्टफोन और आईफोन में चैट जीपीटी को कैसे करें इस्तेमाल

  • सबसे पहले आपको वेब ब्राउजर में जाना होगा।
  • अब आपको OpenAI की वेबसाइट पर जाना होगा।
  • यहां आपको Try Chat GPT का ऑप्शन दिखेगा इस पर क्लिक करना है।
  • यहां अकाउंट बनाने का ऑप्शन आएगा।
  • अगर आपके पास पहले से अकाउंट है तो लॉगइन करें और अगर नहीं है तो अकाउंट बनाएं।
  • इसके अलावा आप अपने स्मार्टफोन के वेब ब्राउजर पर सीधे जा सकते हैं। इसके लिए आपको वेब ब्राउजर पर chat.openai.com टाइप करके भी चैट जीपीटी को एक्सेस कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: OLA जल्द ही इकोनॉमिकल ELECTRIC BIKES लॉन्च कर भारतीय बाजार में मचाएगी धूम, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

मनोरंजन

टेक

धर्म

स्पोर्ट्स