शुक्रवार, मई 3, 2024
होमटेकiPhone 14 Pro Max के फर्जी कैमरे को देख डिप्रेशन में पहुंचे यूजर्स...

iPhone 14 Pro Max के फर्जी कैमरे को देख डिप्रेशन में पहुंचे यूजर्स ने काट दिया तांडव? जानें मामले की सच्चाई

Date:

Related stories

iPhone 14 Pro Max: दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी एप्पल हर साल अपनी एक से बढ़कर एक फोन सीरिज को मार्केट में पेश करती है और जमकर कमाई करती है। 2022 में अपने यूजर्स के लिए आईफोन एक बेहद बेहतरीन सीरिज iPhone 14 लेकर आया था। एप्पल ने इस सीरिज में Apple ने iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max जैसे मॉडल्स को पेश किया था। इन सभी मॉडल्स में सबसे महंगा फोन iPhone 14 Pro Max है। आपको जानकर हैरानी होगी कि, ये दुनिया का सबसे महंगा फोन है। लेकिन अब टेक मार्केट में एक खबर जमकर छाई हुई है और वो है iPhone 14 Pro Max के कैमरे से जुड़ी हुई।

ये भी पढ़ें: OPPO RENO 9 5G VS OPPO RENO 10 5G: किस में है दमदार प्रोसेसर और कैमरा, आपको कौन सा SMARTPHONE खरीदना चाहिए

iPhone 14 Pro Max का कैमरा निकल रहा नकली

मार्केट में कुछ ऐसे फोन हैं जो कि, iPhone 14 Pro Max की तरह ही दिखते हैं और इनके फीचर्स भी सेम हैं लेकिन इनका कैमरा फर्जी है। आपको जानकर हैरानी होगी कि कुछ लोगों ने मोटी रकम चुकाकर iPhone 14 Pro Max को खरीदा है लेकिन इसका कैमरा नकली है। जिसके कारण आईफोन यूजर्स का दिल टूट गया है। ऐसे में काफी लोग इस फर्जीवाड़े का शिकार हो गए हैं। अगर आप भी iPhone 14 Pro Max असली है और नकली है ये जानना चाहते हैं तो आप इसे बेहद आसानी से चेक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: OPPO RENO 9 5G VS OPPO RENO 10 5G: किस में है दमदार प्रोसेसर और कैमरा, आपको कौन सा SMARTPHONE खरीदना चाहिए

कैसे करें पहचान?

इसीलिए आपको बिल्ड क्वालिटी में जाकर चेक करना होगा। यहां से आप कैमरे और फीचर्स को देख सकते हैं। इसके साथ ही आपको बता दें, असली आईफोन की बॉडी और कैमरा काफी यूनिक होता है । नए आईफोन को देखकर ही आप समझ जाएंगे। वहीं अगर आपको किसी आईफोन को खरीदना ही है तो आप एप्पल के स्टोर पर जाकर खरीद सकते हैं। आपको बता दें, टेक मार्केट में ऐसे कई सारे फोन बिक रहे हैं जिनकी कीमत 14 से 15 हजार रूपए है। ऐसे में आपको असली और नकली फोन को पहचानना होगा।

ये भी पढ़ें: इस ELECTRIC CYCLE को 52 फीसदी की छूट के साथ खरीदें, 40KM की माइलेज के साथ मिलेगी डिस्क ब्रेक की सुविधा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories