गुरूवार, मई 16, 2024
होमटेकiPhone 15 ने लॉन्च से पहले ही लूट लिया OnePlus और Samsung...

iPhone 15 ने लॉन्च से पहले ही लूट लिया OnePlus और Samsung का चैन! डिजाइन और फीचर्स कर सकते हैं आपको मदहोश

Date:

Related stories

iPhone 15: टेक सेगमेंट में प्रीमियम फोन्स को लेकर जब भी किसी मोबाइल का नाम लेना होता है तो सबसे पहले एप्पल कंपनी के आईफोन का नंबर आता है। दुनियाभर में आईफोन को लेकर एक अलग ही क्रेज है। ऐसे में आईफोन की अगली सीरीज आईफोन 15 (iPhone 15) को लेकर हर कोई उत्साहित है। आपको बता दें कि आईफोन 15 को लेकर कई तरह की जानकारी सामने आ चुकी है। ऐसे में इसकी खास खूबियों से लोगों को बेसब्री से इसका इंतजार है। इसी बीच एक बड़ी अपडेट सामने आई है।

iPhone 15 को लेकर आया बड़ा अपडेट

लीक हुई जानकारी के मुताबिक, आईफोन 15 सीरीज के प्रो मैक्स (iPhone 15 Pro Max) मॉडल कंपनी का सबसे महंगा फोन होगा। बताया जा रहा है कि इस मॉडल में एक कस्टमाइज्ड एक्शन बटन होगा। मालूम हो कि फिलहाल साइलेंट बटन दिया जाता है। ये एक्शन बटन फोन के कई फंक्शन को करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा।

iPhone 15 का संभावित कैमरा

दावा किया जा रहा है कि इस सीरीज में अब तक के सबसे पतले बैजल्स दिए जाएंगे। राउंडेड फ्रेम के साथ इसमें पहली बार यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया जाएगा। इसके टॉप मॉडल में 4852mah की बैटरी दी जाएगी। कैमरे को लेकर अलग-अलग दावा किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि इसके रियर में ट्रिपल कैमरा मॉड्यूल दिया जाएगा। कैमरे में ऑप्टिकल जूम लेंस दिया जाएगा, जो कि 5-6 गुणा जूम हो सकेगा। वहीं, इसके प्रोसेसर को लेकर कहा जा रहा है कि इस आईफोन में A17 बायोनिक चिपसेट मिल सकती है। इसके साथ ही इस डिवाइस में IOS 17 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जा सकता है।

फीचर्सiPhone 15
प्रोसेसरA17 बायोनिक
स्क्रीन6.4 इंच
बैटरी4852mah
रियर कैमरा50MP+12MP+12
सेल्फी कैमरा12MP

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एप्पल इस साल सितंबर महीने में आईफोन 15 सीरीज को लॉन्च कर सकता है। फिलहाल आईफोन 14 सीरीज काफी धूम मचा रही है। कंपनी का ये मॉडल काफी प्रीमियम है अब उम्मीद की जा रही है कि नई सीरीज इससे अधिक बेहतर होगी। फिलहाल इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories