शुक्रवार, मई 17, 2024
होमटेकiPhone 15 Pro का फर्स्ट लुक आया सामने, देखते ही हो जाएगा...

iPhone 15 Pro का फर्स्ट लुक आया सामने, देखते ही हो जाएगा प्यार

Date:

Related stories

Apple iPad Pro: इन अपग्रेडेड फीचर के साथ यूजर्स का दिल जीत लेगा एप्पल का ये मॉडल, जानें क्यों है खास

Apple iPad Pro: तकनीक के इस बढ़ते दौर में देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में स्थित टेक कंपनियां हर दिन अपने उपकरणों को अपग्रेड करने में लगी हुई हैं।

iPhone 15 Pro: दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी कही जाने वाली एप्पल कंपनी हर साल अपनी एक से बढ़कर एक सीरिज को लॉन्च करती रहती है। साल 2022 में ही एप्पल ने अपने Apple ने iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max को लॉन्च किया था। जिसे ग्राहक जमकर खरीद रहे हैं। इस बीच एप्पल की अपकमिंग सीरिज iPhone 15 को लेकर भी अभी से ही चर्चा होने लगी है। एप्पल के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब एप्पल को एंड्रोयड फीचर मिल रहा है। आईफोन 15 में सी-टाइप चार्जर मिल सकता है। इतना ही नहीं इसके लुक भी काफी अलग हो सकते हैं।

iPhone 15 Pro नए लुक के साथ होगा लॉन्च

इस बीच खबर आ रही है कि, iPhone 15 Pro में टाइटेनियम बॉडी और सॉलिड बटन मिल सकता है। iPhone 15 Pro के बॉडी फ्रैम और बटन की जानकारी खुलकर सामने आयी है। एनालिस्ट Jeff Pu का दावा है कि अपकमिंग   iPhone 15 Proकी बॉडी में टाइटेनियम से मिलकर बनाया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें  6.7 इंच की स्क्रीन और 8GB RAM भी मिल सकती है। खबरों की मानें तो इस फोन का लुक और डिजाइन अन्य फीच्रस से अलग होगा। चलिए आपको iPhone 15 Pro के फीचर्स की जानकारी देते हैं।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

iPhone 15 Pro के फीचर्स

चार्जरUSB type-C 
प्रोसेसर क्वालकॉम का Snapdragon X70 मॉडम
चिपA17 Bionic चिप 
कैमराट्रिपल रियर कैमरा
कनेक्टिविटी फीचर्सवाई-फाई, ब्लूटूथ और लोकेशन जैसे फीचर्स 
कीमत1 लाख तक हो सकती है
डिस्प्ले 14 में 6.1 इंच का सुपर रेटिना एक्सडीआर डिस्प्ले 

iPhone 15 में क्या होगा खास?

iPhone 15 में ग्राहकों को कई सारे अलग फीचर्स मिल सकते हैं। यही कारण है कि, लॉन्चिग से पहले ही आईफोन 15 के फीचर्स को लेकर चर्चा होने लगी है। इसके साथ ही 9to5Mac ने दावा करते हुए कहा है कि, iPhone 15 में A17 Bionic चिप में बैटरी दी जा रही है। जो कि, इसे और भी पहले से बेहतर बनाएगी। इस चिप को लेकर कंपनी की तरफ से कहा गया है कि, पिछली जेनरेशन चिप के मुकाबले 35 प्रतिशत कम पावर कंज्यूम करेागा ।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories