शनिवार, मई 18, 2024
होमटेकiPhone 15 में मिल रहे ये नए फीचर्स बदल देंगे इतिहास, देख...

iPhone 15 में मिल रहे ये नए फीचर्स बदल देंगे इतिहास, देख Samsung की बढ़ सकती है टेंशन

Date:

Related stories

iPhone 15: दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी एप्पल अपने iPhone से एक से बढ़कर एक स्मार्ट सीरिज को मार्केट में पेश करती रहती है। यही कारण है कि, यूजर्स iPhone की अपकमिंग सीरिज का बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं। साल 2022 में iPhone की 14 सीरिज को पेश किया गया था। जिसमें Apple ने iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max को लॉन्च किया । इन सभी मॉडल्स को यूजर्से के द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। इस बीच iPhone 15 की सीरिज को लेकर भी काफी चर्चा होने लगी है। लीक खबरों की मानें तो iPhone 15 में इस बार काफी अलग फीचर्स दिए जा रहे हैं। जो कि, आज तक किसी भी आईफोन में नहीं दिए गए हैं। इसका मुकाबला सैमसंग से है।

सी-टाइप चार्ज

आईफोन के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब आईफोन में सी टाइप के चार्जर को लाने की तैयारी की जा रही है। यूरोपियन यूनियन के डिजिटल मार्केट एक्ट के कारण आईफोन को सी-टाइप चार्जर लाना पड़ रहा है। अगर ऐसा हो जाता है तो आईफोन के यूजर्स को अलग चार्जर की जरूर नहीं पड़ेगी।

जबरदस्त कैमरा

Apple iPhone 15 में 48MP का कैमरा मिल सकता है। इस कैमरे से यूजर्स को बेहतर पिक्चर की क्वालिटी मिलेगी। इसके साथ ही फोटोग्राफी में अलग ही अनुभव मिलेगा। इतना ही नहीं इस फोन में सोनी के कैमरे को लाने की भी बात कही जा रही है। सोनी के ‘स्टेट ऑफ द आर्ट’ इमेज सेंसर का फीचर मिलने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: INFINIX का HOT 20 5G स्मार्टफोन हुआ ज्यादा स्टोरेज के साथ लॉन्च, REALME 9 5G के उड़े होश!

Dynamic Island होम स्क्रीन

खबरों की मानें तो आईफोन 15 में Dynamic Island होम स्क्रीन का फीचर मिल सकता है।इस फीचर से आप स्क्रीन के टॉप पर अलर्ट और एक्टिविटीज जैसे कि म्यूजिक, टाइम, एयरड्रॉप कनेक्शन और मैप का डायरेक्शन बड़ी ही आसानी से देख सकते हैं।

Qualcomm’s X70 मॉडम चिप

आईफोन 15 में Qualcomm’s X70 मॉडम चिप फीचर मिल सकती है। इस फीचर के आने से फास्टर एवरेज स्पीड, इम्प्रूव्ड कवरेज, बेटर सिग्नल क्वालिटी, लोवर लेटेंसी जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: YAMAHA E01 EV स्कूटर का लुक देख धड़क उठेगा दिल, रेंज और स्पीड देख लॉन्च होते ही खरीद लेंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories