मंगलवार, अप्रैल 16, 2024
होमटेकiPhone AI Feature के आते ही क्या Samsung Galaxy S24 और Google...

iPhone AI Feature के आते ही क्या Samsung Galaxy S24 और Google Pixel 8 की होगी छुट्टी?

Date:

Related stories

बिना पैसे और लॉग इन के यहां से बनाएं भर-भरकर AI जनरेटेड मनचाहे फोटो-वीडियो

Perchance AI: इन दिनों आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल लगातार...

iPhone AI Feature : आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानि की AI फीचर्स के साथ जब से Samsung Galaxy S24 Series आयी है। तब से Smart Phone की दुनिया में AI Feature को लेकर काफी चर्चा होने लगी है। इससे पहले Google Pixel 8 Series में भी AI फीचर आ चुका है। लेकिन दुनियाभर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले Apple के iPhone में अभी तक AI का कोई भी फीचर नहीं दिया गया है। जिसके कारण ये इनसे पिछड़ता हुआ दिख रहा था। iPhone यूजर्स के दिमाग में भी ये बात कहीं ना कहीं चल रही थी। अब अपने इन्ही यूजर्स के लिए एप्पल बहुत एआई फीचर ला सकता है।

Samsung Galaxy S24 और Google Pixel 8 की तरह iPhone AI Feature जल्द आ सकता है

कंपनी के सीईओ टिम कुक ने इसका बड़ा एलान करते हुए कहा है कि, आने वाले दिनों में एप्पल में भी AI फीचर जुड़ेगा। टीम कुक की तरफ से जब से ये कहा गया है। यूजर्स में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। खबरों की मानें तो Apple अपकमिंग iOS 18 अपडेट में जनरेटिव AI फीचर्स को ला सकता है। खबरों की मानें तो कंपनी लार्ज लैंग्वेज मॉडल की टेस्टिंग कर रही है।

एप्पल में एआई फीचर आने से मैसेज में स्मार्ट रिप्लाई, और Apple म्यूजिक में प्लेलिस्ट रिकमेंडेशन जैसी चीजें जुड़ जाएंगी। अगर कंपनी इस अपडेट को ला देती है तो Samsung Galaxy S24 और Google Pixel 8 जैसे फोन को टक्कर दे सकती है।

AI फीचर आने से iPhone की सेल पर पड़ेगा असर

AI फीचर के आने से इसी सेल काफी बढ़ सकती है। Min-Chi Kuo ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि, मोबाइल में एआई फीचर ना आने से इसकी सेल पर असर पड़ रहा है। खबरों की मानें तो Apple अपने डेवलपर इवेंट WWDC में इस नए अपडेट को ला सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories