शुक्रवार, मई 10, 2024
होमटेकiPhone Hacking: क्या सच में हैक हो सकता है आपका आईफोन? जानें...

iPhone Hacking: क्या सच में हैक हो सकता है आपका आईफोन? जानें क्या मिस्टेक्स करवा सकती हैं नुकसान

Date:

Related stories

Apple iPad Pro: इन अपग्रेडेड फीचर के साथ यूजर्स का दिल जीत लेगा एप्पल का ये मॉडल, जानें क्यों है खास

Apple iPad Pro: तकनीक के इस बढ़ते दौर में देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में स्थित टेक कंपनियां हर दिन अपने उपकरणों को अपग्रेड करने में लगी हुई हैं।

iPhone Hacking: जब मोबाइल फोन की सेफ्टी की आती है तो एंड्रॉइड इस मामले में काफी पीछे रह जाता है, एप्पल की सिक्योरिटी वाकई पुख्ता होती है। इसमें कोई दोराय नहीं है लेकिन लोगों के जेहन में सवाल होता है कि क्या आईफोन भी हैक हो सकता है। अगर हां तो कैसे। हम यहां आपको इसी के बारे में बताने वाले हैं।

क्या आईफोन हैक हो सकता है?

अगर आप सोचते हैं कि आईफोन को हैक नहीं किया जा सकता है तो आप बिल्कुल गलत है क्योंकि इसे भी एंड्रॉइड फोन की तरह मिनटों में हैक किया जा सकता है लेकिन इसमें भी कोई दोराय नहीं है कि इसकी सेफ्टी काफी हैवी होती है। बीते दिनों एक रिपोर्ट में दावा किया था कि आईफोन को भी चुटकियों में हैक किया जा सकता है। इतना ही नहीं इससे जुड़ी कई और रिपोर्ट्स भी आ चुकी हैं। जो बताती हैं कि भले ही ये सिक्योरिटी के मामले में ये काफी आगे है लेकिन हैकर्स के पास इसे भी हैक करने के तरीके मौजूद हैं।

मैलवेयर के जरिये हो सकती है हैकिंग

अगर आपके आईफोन में किसी तरह के मैलवेयर ऐप्स की एंट्री हो जाती है तो इससे आपका आईफोन हैक किया जा सकता है। अगर फोन बंद है तब भी इसकी हैकिंग की जा सकती है। क्योंकि आपको पता होना चाहिए। इसके ऑफ होने के बाद भी कुछ ऐसे फीचर्स होते हैं। जो ऑन रहते हैं।

सफारी ब्राउजर हो सकता है रिस्की

आईफोन में सफारी ब्राउजर का इस्तेमाल किया जाता है तो इसके कारण भी हैकर्स आपकी सिक्योरिटी सेंधमारी कर सकते हैं। खासतौर से आईफोन की सिक्योरिटी तब रिस्की हो जाती है जब हम उसमें कोई वेबसाइट विजिट करते हैं या किसी भी लिंक पर बिना सोचे समझे क्लिक कर देते हैं।

ध्यान दें, आईफोन को हैक किया जा सकता है, अब तक आईफोन 13, आईफोन 12 सीरीज को लेकर हैकिंग के मामले सामने आ चुके हैं लेकिन आईफोन 15 के बारे में ऐसा कुछ भी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories