शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमटेकiPhone in India: अब आईफोन के लिए नहीं करना होगा ज्यादा इंतजार!...

iPhone in India: अब आईफोन के लिए नहीं करना होगा ज्यादा इंतजार! Foxconn करेगी 2 करोड़ फोन का प्रोडक्शन

Date:

Related stories

iPhone in India: भारत में आईफोन को काफी पसंद किया जाता है। आईफोन का नया मॉडल इस साल सितंबर में लॉन्च हो सकता है। ऐसे में दुनिया की दिग्गज इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी फॉक्सकॉन जल्द ही एक बड़ा काम शुरु करने वाली है। बताया जा रहा है कि फॉक्सकॉन अगले साल अप्रैल से आईफोन का उत्पादन शुरू करेगी। खबरों की मानें अगले साल बैंगलुरु में जमीन दी जाएगी।

अप्रैल 2024 से शुरू होगा आईफोन प्रोडक्शन

दावा किया जा रहा है कि इसके लिए कर्नाटक सरकार जुलाई तक जमीन आवंटित कर देगी। इसके बाद कंपनी फैक्ट्री लगाने का काम शुरू करेगी। Foxconn की योजना है कि बेंगलुरु के देवनहल्ली में अप्रैल 2024 से आईफोन का प्रोडक्शन शुरू किया जाए।

ये भी पढ़ें5G Phones: Xiaomi और iQOO के ये फोन्स देते हैं ज्यादा रैम, मिलते हैं कई जबरा फीचर्स

50000 लोगों को मिलेगा रोजगार

खबरों की मानें इस आवंटित होने वाली जमीन की कीमत 130 बिलियन बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि इस प्लांट के शुरू होने से लगभग 50000 लोगों को रोजगार मिलेगा। सरकार प्लांट के लिए बेंगलुरु हवाई अड्डे के पास जमीन दे रही है। इससे ट्रांसपोर्टेशन में भी काफी आसानी होगी।

जानिए फॉक्सकॉन ने क्या कहा

बीते कुछ समय पहले फॉक्सकॉन ने एक बयान में कहा था कि बेंगलुरु हवाई अड्डे के पास देवनहल्ली में 13 मिलियन वर्ग फुट जमीन का अधिग्रहण किया गया है। कंपनी ने इस जमीन का अधिग्रहण करने के लिए लगभग 37 मिलियन डॉलर चुकाया है।

फॉक्सकॉन के प्रोजेक्ट में आएगी तेजी

आपको बता दें कि फॉक्सकॉन इस प्रोजेक्ट के पूरा होने के बाद हल साल भारत में 20 मिलियन यानी 2 करोड़ आईफोन का निर्माण करेगी। उधर, दूसरी तरफ, कर्नाटक सरकार में भारी उद्योग मंत्री एमबी पाटिल ने कहा है कि सरकार ने 13600 करोड़ के प्रोजेक्ट को तेज कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस जमीन अधिग्रहण में लगभग 30 फीसदी हिस्सा मतलब 90 करोड़ रुपये कर्नाटक इंडस्ट्रियल एरिया डेवलेपमेंट बोर्ड को दे दिया गया है।

ये भी पढ़ें: Hyundai और Mahindra की नींद उड़ाने आया Tata Nexon EV MAX का नया मॉडल XZ+ LUX, जानिए सभी स्पेक्स और कीमत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories