रविवार, मई 19, 2024
होमटेकतगड़े प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ iQOO Z7i 5G स्मार्टफोन, कीमत जानकर...

तगड़े प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ iQOO Z7i 5G स्मार्टफोन, कीमत जानकर खुशी से उछल जाएंगे

Date:

Related stories

iQOO Z7i: मोबाइल बाजार में अपने दमदार मॉडलों से धूम मचा रही चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी iQOO ने बजट सेगमेंट में एक नया फोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने बजट सेगमेंट में पहला स्पेशल स्मार्टफोन पेश किया है।

iQOO Z7i की खासियत 

इस स्मार्टफोन को खास इसलिए कहा जा रह है, क्योंकि iQOO ने इसमें मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6020 चिपसेट प्रोसेसर दिया है। कंपनी ने इस नए स्मार्टफोन में लंबी बैटरी लाइफ दी है। इस फोन के फीचर्स इस वक्त टेक मार्केट में आते ही काफी धूम मचा रहे हैं। कंपनी ने इसमें LPDDR4X रैम और Mali-G57 जीपीयू का इस्तेमाल किया है।

ये भी पढ़ें: IPHONE 15 का इंतजार कर रहे यूजर्स को लगा तगड़ा झटका, नहीं मिलेंगे ये खास फीचर

iQOO Z7i के फीचर्स

मॉडल iQOO Z7i
प्रोसेसर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6020
स्क्रीन साइज 6.5 इंच
बैटरी 5000mah
रैम 4GB, 6GB,8GB
स्टोरेज 128GB
रियर कैमरा 13MP+2MP
फ्रंट कैमरा 5MP

iQOO Z7i स्मार्टफोन में ड्यूल नैनो सिम सपोर्ट दिया गया है। साथ ही इसमें एंड्राइड 13 ओएस सपोर्ट मिलता है। इस फोन में 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। फोन में 60hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है। वहीं, इस फोन में 5000mah की बैटरी के साथ 15W का फास्ट चार्जर दिया गया है।

iQOO Z7i का कैमरा

इसके कैमरे की बात करें तो इसके रियर पैनल में डबल कैमरा सैटअप दिया गया  है, जिसमें 13MP का मेन कैमरा और 2MP का माइक्रो सेंसर मिलेगा। वहीं, वीडियो कॉलिंग के लिए इसके फ्रंट में 5MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें 5.1 वर्जन वाला ब्लूटूथ सैटअप, वाई-फाई, जीपीएस, एनएफसी, 3.5NM का ऑडियो जैक और USB टाइप सी पोर्ट दिया गया है।

जानिए iQOO Z7i कीमत

कंपनी ने इस फोन को तीन वेरिएंट में पेश किया है। इसके 4GB रैम-128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 10700 रुपये, 6GB रैम-128GB स्टोरेज वाले  वेरिएंट की कीमत 13000 रुपये और 8GB रैम-128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 14300 रुपये है। आपको बता दें कि iQOO Z7i स्मार्टफोन को चीन के घरेलू बाजार में लॉन्च किया गया है।

ये भी पढ़ें: HERO SPLENDOR ELECTRIC लॉन्च होने के बाद भारतीय ऑटो मार्केट में मचाएगी तहलका, सिंगल चार्ज पर 300 किमी की रेंज के साथ होंगी ये खासियतें

 

 

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories