रविवार, मई 19, 2024
होमटेकJio AirFiber: अब धूआंधार मिलेगी इंटरनेट स्पीड, 19 सितंबर को लॉन्च होने...

Jio AirFiber: अब धूआंधार मिलेगी इंटरनेट स्पीड, 19 सितंबर को लॉन्च होने वाला है रिलायंस का ये खास डिवाइस

Date:

Related stories

Jio AirFiber: 19 सितंबर को रिलायंस के द्वारा Jio AirFiber लॉन्च किया जाएगा। इस बात की जानकारी रिलायंस इंडस्ट्री के मुखिया मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने बीते महीने हुई कंपनी की एनुअल मीटिंग के दौरान दी थी। इन्होंने कहा कि वह जियो एयरफाइबर (Jio AirFiber) की लॉन्च डेट का अनाउंसमेंट करते हुए खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। इस खास डिवाइस को गणेश चतुर्थी के मौके पर लॉन्च करने की तैयारी चल रही है। हम यहां आपको इस खबर के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

Jio AirFiber में क्या मिलेगा खास

कहा जा रहा है जियो के इस एयरफाइबर में इंटीग्रेटेड सिक्योरिटी फायरवॉल (Integrated Security Firewall) की सुविधा दी जाएगी। इसमें 5जी तकनीक का इस्तेमाल करके यूजर्स को हाई-स्पीड इंटरनेट देने की बात कही गई है। दावा किया गया इसमें 1Gbps की स्पीड देखने को मिलेगी। इस डिवाइस को खासतौर से ऑफिस और ऐसी जगह के लिए तैयार किया गया है। जहां इंटरनेट के लिए लोगों को परेशानी होती है। हालांकि, इस खास डिवाइस के जरिये बिना तारों के जंजाल के ही धूआंधार इंटरनेट का मजा लिया जा सकेगा।

जानें क्या है Jio AirFiber

अब सवाल है कि आखिर इसमें क्या खास दिया गया है। जो इसकी इतनी चर्चा हो रही है तो बता दें, ये आम एयरफाइबर की तुलना में अधिक स्पीड के साथ इंटरनेट चलाने में सक्षम होगा। यह पारंपरिक ऑप्टिक कनेक्शन से फीचर्स के मामले में भी बेहतर होगा। जियो के अनुसार, इस पोर्टेबल फाइबर को सेटअप करना भी आसान होगा। इसके लिए आपको ज्यादा तामझाम जोड़ने की जरूरत नहीं होगी बल्कि एक प्लग लगाना होगा और इसे बटन से ऑन करना होगा और आपका वाई-फाई चलना शुरू हो जाएगा।

Jio AirFiber की अनुमानित कीमत

Jio AirFiber की कीमतों को लेकर तो कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर ज्यादा अपडेट नहीं दिया गया है लेकिन कहा जा रहा है कि इसकी कीमत संभावित तौर पर 6000 रुपये के इर्द-गिर्द हो सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories