रविवार, मई 5, 2024
होमबिज़नेसReliance AGM 2023: जियो एयर फाइबर को लेकर मुकेश अंबानी ने किया...

Reliance AGM 2023: जियो एयर फाइबर को लेकर मुकेश अंबानी ने किया बड़ा एलान, 5G सर्विस को लेकर भी की बड़ी घोषणाएं

Date:

Related stories

Mukesh Ambani का Gujarat प्रेम छलका, बोले- Reliance गुजरात की कंपनी थी, है और रहेगी

Mukesh Ambani: भारत के दिग्गज कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्री...

Reliance AGM 2023: भारत समेत विश्व के अनेक हिस्सों में अपने कारोबार का परचम फहरा चुके रिलायंस इंडस्ट्रीज को लेकर आज खूब सुर्खियां बन रही हैं। बता दें कि आज रिलायंस इंडस्ट्रीज की एनुअल जनरल मीटिंग (Reliance AGM) है और इसी कड़ी में मुकेश अंबानी, आकाश अंबानी, नीता अंबानी और ईशा अंबानी समेत कंपनी के तमाम अधिकारी इस मीटिंग का हिस्सा बन रहे हैं। इस दौरान कंपनी ने अपने उद्योग के संबंध में कई एलान किए हैं और नए व अपकमिंग लॉन्च के बारे में जानकारी सामने लाई है। मुकेश अंबानी ने इस दौरान जियो एयर फाइबर के लॉन्चिंग डेट का एलान भी किया साथ ही 5जी सेवाओं को लेकर कहा कि 2023 दिसंबर तक पूरे भारत को 5जी सेवाओं से जोड़ लिया जाएगा।

दिसंबर 2023 तक पूरे भारत में मिलेगी 5G की सर्विस

बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की एनुअल जनरल मीटिंग को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कई एलान किए। इस दौरान उन्होंने भारत में 5जी कनेक्टिविटी को लेकर एक बड़ी बात कह दी। मुकेश अंबानी ने कहा कि दिसंबर 2023 तक पूरे भारत में जियो की 5जी सेवाएं शुरु हो जाएंगी। उन्होंने इसके अतिरिक्त कहा कि जियो के इस साहसिक कदम से देश के विभिन्न हिस्सों में आसानी से डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा दिया जा सकता है।

जियो एयर फाइबर को लेकर बड़ा एलान

मुकेश अंबानी ने इस वार्षिक मीटिंग के दौरान जियो एयर फाइबर को लेकर बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा है कि इसे 19 सितंबर यानी गणेश चतुर्थी वाले दिन लॉन्च किया जाएगा। जियो प्रतिदिन इसके 150000 कनेक्‍शन अपने यूजर्स को दे सकेगा। उन्होंने इस दौरान ये भी कहा कि भारत के विकास में जियो 5जी ने अपना अहम योगदान दिया है। ऐसे में जियो एयरफाइबर इस विकास को गति देने में मदद कर सकेगा।

आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस (AI) मॉडल के तर्ज पर होगा विकसीत होगा जियो

मुकेश अंबानी ने रिलायंस (Reliance) की वार्षिक बैठक को संबोधित करते हुए आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस से जुड़ा एक बड़ा एलान कर दिया। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जियो आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस के तहत विकसीत किया जाएगा। इससे जियो के कनेक्टिविटी में और सुधार देखने को मिल सकेगा जिसके परिणामस्वरुप ग्राहक फास्ट सर्विस का लाभ उठा सकेंगे।

नीता मुकेश अंबानी ने भी एनुअल जनरल मीटिंग को संबोधित किया

रिलायंस की इस एनुअल जनरल मीटिंग को मुकेश अंबानी के साथ रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता मुकेश अंबानी ने भी संबोधित किया। अपने इस संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि रिलायंस फाउंडेशन की पहुंच आज भारत के करोड़ो घरों तक है। हम और हमारी संस्था लगातार इस पर काम कर रहे हैं। उन्होंने इस दौरान बताया कि धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल पिछले 10 वर्षों से लगातार देश में टॉप पर है। वहीं उन्होंने ये भी एलान किया कि हम बहुत ही जल्द नीता मुकेश अंबानी जूनियर स्कूल खोलेंगे जिसके तहत छोटे बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना ही हमारा उद्देश्य होगा। नीता अंबानी ने स्पष्ट किया कि उनका फाउंडेशन प्रत्येक भारतीयो के लिए खड़ा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories