शनिवार, मई 18, 2024
होमबिज़नेसElon Musk: एलन मस्क ने माना भारत का लोहा, वैश्विक कंपनियों में...

Elon Musk: एलन मस्क ने माना भारत का लोहा, वैश्विक कंपनियों में इन भारतीय मूल के CEO के हुए मुरीद

Date:

Related stories

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने...

Elon Musk: धरती के अलग-अलग भूभाग पर भारत का प्रभाव देखने को मिल रहा है। चन्द्रयान-3 की सफलता से लेकर अन्य कई पहलुओं पर विश्व के अनेक राष्ट्रों और दिग्गजों ने भारत का लोहा माना है। अभी हाल में ही चन्द्रयान-3 की सफलता को लेकर देश-विदेश के विभिन्न हिस्सों से भारत के लिए खूब शुभकामनाएं और बधाई भरे संदेश सुनने को मिले थे। तमाम राष्ट्राध्यक्षों ने इसे भारत की बड़ी उपलब्धी बताकर अपनी बातें कही थी और भारतवासियों को गर्व एहसास करने का पल दिया था। टेस्ला और एक्स (ट्विटर) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) भी इस कतार में शामिल थे और भारत के लोगों के लिए अपनी शुभकामनाएं भेजी थी। अब एक बार फिर खबर आई है कि एलन मस्क (Elon Musk) ने वर्ल्ड ऑफ स्टैटिस्टिक्स द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में भारतीय मूल के सीईओ की लिस्ट को देखते हुए इसकी तारिफ की है।

X पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए भारत को बताया प्रभावशाली

एलन मस्क ने बीते दिनों ही चन्द्रयान-3 की सफलता पर भारत के लिए खूब शुभकामनाएं भेजी थी। अब खबर है कि एलन मस्क ने अपने एक्स (ट्विटर) हैंडल से यूजर को रिप्लाई देते हुए भारत को प्रभावशाली कहा है। दरअसल वर्ल्ड ऑफ स्टैटिस्टिक्स ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल से एक रिपोर्ट जारी की है जिसमें दुनिया के तमाम कंपनियों के सीईओ की लिस्ट है। इसमें सभी भारतीय मूल लोग के लोग शामिल हैं। इस रिपोर्ट वाली पोस्ट के जवाब में मस्क ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है प्रभावशाली।

क्या कहती है वर्ल्ड ऑफ स्टैटिस्टिक्स की रिपोर्ट

वर्ल्ड ऑफ स्टैटिस्टिक्स के रिपोर्ट की माने तो देश और दुनिया के तमाम ऐसी नामी कंपनिया हैं जिनके सीईओ भारतीय मूल के लोग हैं। इसमें गूगल, यूट्यूब, ज़स्केलर,आईबीएम, माइक्रोसॉफ्ट, स्टारबक्स, वीमिओ, वीएमवेयर और ओनलीफैन्स जैसे कंपनियों के सीईओ शामिल हैं।

चन्द्रयान-3 की सफलता पर भारत की सराहना कर चुके हैं मस्क

बता दें कि इसके पहले भी एलन मस्क भारत की सराहना कर चुके हैं। उन्होंने चन्द्रयान-3 की सफल लैंडिंग पर भारत के लिए कहा था “गुड फार इंडिया”। वहीं सुंदर पिचई की चन्द्रयान-3 वाली पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए मस्क ने कहा था कि ” सुपर कूल”। इसके अलावा भी अपने एक रिप्लाई सेक्शन में मस्क ने “congratulation इंडिया” लिखकर सभी भारतवासियों का सिर गर्व से उंचा कर दिया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories