मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमटेकElon Musk on Chandrayaan 3: चंद्रयान-3 की सफलता पर सामने आई एलन...

Elon Musk on Chandrayaan 3: चंद्रयान-3 की सफलता पर सामने आई एलन मस्क की प्रतिक्रिया, देख झूम उठे लोग

Date:

Related stories

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने...

Elon Musk on Chandrayaan 3: इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (ISRO) द्वारा संचालित की जा रही चंद्रयान-3 (मिशन मून) मिशन की चर्चा पूरे विश्व में जोरों पर है। इसको लेकर बता दें कि भारत ने 23 अगस्त की शाम 6 बज कर 4 मिनट पर चंद्रमा पर अपने अंतरिक्ष यान चंद्रयान-3 को उतार कर इतिहास रच दिया है। यही वजह है कि देश और दुनिया के तमाम दिग्गज भारत की इस उपलब्धि पर समस्त देशवासियों को बधाई भेज रहे हैं और इस ऐतिहासिक कदम की जम कर सराहना कर रहे हैं। इसी कड़ी में X (ट्विटर) के सीईओ एलन मस्क ने भी चंद्रयान-3 की सफलता को लेकर भारत के लिए अपना संदेश भेजा है। मस्क ने ईसरो के आधिकारिक X (ट्विटर) हैंडल के पोस्ट पर रिप्लाई में “कांग्रेचुलेशन इंडिया” लिखा है।

X (ट्विटर) के सीईओ एलन मस्क ने की भारत की सराहना

चर्चित प्ल्टफॉर्म X (ट्विटर) और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने भारत के चंद्रयान-3 (मिशन मून) की सफलता पर भारत को शुभकामनाएं दी है। मस्क ने ईसरो (ISRO) के आधिकारिक एक्स हैंडल से जारी पोस्ट पर रिप्लाई सेक्शन में जाकर “कांग्रेचुलेशन इंडिया” लिखा जिसके बाद से लोगों के बीच इसकी चर्चा बढ़ गई। मस्क ने इसके अतिरिक्त गूगल के सीईओ सुंदर पीचई के चंद्रयान-3 संबंधित एक्स पोस्ट पर “सुपर कूल” लिख कर लोगों के बीच खूब सुर्खियां बनाई।

चंद्रयान-3 के बजट को लेकर भी भारत की सराहना कर चुके हैं मस्क (Elon Musk)

बता दें कि एक्स (X) प्लेटफॉर्म पर मस्क अपने चुटिले अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं। उन्होंने पहले भी चंद्रयान-3 से संबंधित अपने रिप्लाई से खूब सुर्खियां बनाईं थी। बता दे कि न्यूजथिंक (Newsthink) नाम के एक्स हैंडल ने अपने एक पोस्ट में लिखा था कि “चंद्रयान-3 के लिए भारत का बजट ($75M) जबकि फिल्म इंटरस्टेलर का बजट ($165M) है, यानी कि चंद्रयान-3 का बजट इंटरस्टेलर मूवी से भी कम है। ये जान लोग क्रेजी हो जाएंगे”। इसका जवाब देते हुए मस्क ने कहा था कि ये भारत के लिए अल्छा है। (Good For India) मस्क के इसस जवाब को भारत के सभी वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं के प्रयासों की सराहना के रुप में देखा जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories