मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमटेकनीली चिड़िया उड़ाने के बाद Elon Musk को लग सकता है बड़ा...

नीली चिड़िया उड़ाने के बाद Elon Musk को लग सकता है बड़ा झटका, X नाम से कभी नहीं मिलेगा ट्रेडमार्क!

Date:

Related stories

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने...

Elon Musk: सालों से चला आ रहा ट्विटर का लोगो नीली चिड़िया अब बीते दिनों की बात हो चुकी है। एलन मस्क (Elon Musk) के अधीन आने वाला फेमस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक्स नाम का नया लोगो अपनी जगह ले चुका है। ऐसे में अब ट्विटर से लेकर हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस नए लोगो की चर्चा हो रही है।

बदल गया ट्विटर डोमेन

इतना ही नहीं ट्विटर का डोमेन में बदलाव किया गया है। अब ट्विटर का नया डोमेन X.Com हो गया है, इसका मतलब है कि आप X.Com टाइप करेंगे तो आप सीधे ट्विटर पर पहुंच जाएंगे। वहीं, एलन मस्क ने अपनी प्रोफाइल फोटो में भी एक्स नाम की तस्वीर को लगा दिया है। बताया जा रहा है कि एलन मस्क ने एक्स कॉरपोरेशन नाम से कंपनी का पंजीकरण भी करवा दिया है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि एलन मस्क ने साल 2017 में ही एक्स नाम का डोमेन खरीद रखा था। मगर एलन मस्क ने यहां पर एक बड़ी गलती कर दी है। इस वजह से उन्हें परेशान होना पड़ सकता है। जानिए क्या है पूरी खबर।

Elon Musk को नहीं मिलेगा ट्रेडमार्क

दरअसल एलन मस्क ने भले ही लंबी प्लानिंग के साथ हर काम को अंजाम दिया हो, मगर ट्रेडमार्क के मामले में एलन मस्क मात खा गए। खबरों में दावा किया जा रहा है कि एलन मस्क को एक्स नाम से कभी भी ट्रेडमार्क नहीं मिलेगा। इसके पीछे वजह बताई जा रही है कि एक्स एक यूनिकोड लेटर है, यही वजह है कि एलन मस्क को कभी भी एक्स नाम से ट्रेडमार्क हासिल नहीं होगा। बताया जा रहा है कि किसी भी कैरेक्टर का ट्रेडमार्क लेना नामुमकिन है।

इस तरह से हो सकता है ट्रेडमार्क का काम

इसके अलावा मशहूर टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने साल 2003 में एक्स नाम से ट्रेडमार्क लिया हुआ है। वहीं, मेटा कंपनी भी साल 2019 से एक्स नाम का फेडरल ट्रेडमार्क का सोशल मीडिया पर इस्तेमाल कर रही है। यहां पर आपको बता दें कि एलन मस्क को एक्स नाम के लोगो के लिए ट्रेडमार्क मिल सकता है। आप यहां पर उलझन में न पड़ें, आपको बता दें कि मस्क को एक्स नाम से ट्रेडमार्क नहीं मिलेगा, मगर एक्स नाम की तस्वीर पर ट्रेडमार्क मिल सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories