मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमख़ास खबरेंModi Musk meeting: PM Modi से मिलकर Elon Musk ने कही ये...

Modi Musk meeting: PM Modi से मिलकर Elon Musk ने कही ये 3 बड़ी बातें, भारत में जल्द आएगी Tesla Electric Car

Date:

Related stories

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने...

Modi Musk meeting: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक्त चार दिवसीय अमेरिकी दौरे पर हैं। ऐसे में 20 जून (मंगलवार) को पीएम मोदी ने दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क से मुलाकात (Modi Musk meeting) की। टेस्ला के सीईओ मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने बेहद ही गर्मजोशी के साथ पीएम मोदी (PM Modi) के साथ मुलाकात की। इस मीटिंग को काफी अहम माना जा रहा था, ऐसे में मुलाकात के दौरान कई अहम मुद्दों पर बातचीत हुई। ऐसे में एलन मस्क ने पीएम मोदी से मिलते ही कहा कि वे उनके फैन हो गए हैं।

PM Modi-Elon Musk meeting

आपको जानकारी के लिए बता दें कि एलन मस्क और पीएम मोदी न्यूयॉर्क के एक होटल में मिले। इस दौरान एलन मस्क ने कहा कि टेस्ला आने वाले समय में भारत में निवेश करेगी। वहीं, बैठक के बाद ट्विटर के मालिक ने एक बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि टेस्ला जल्द ही भारत में अपना व्यापार शुरू करेगी।

ये भी पढ़ें: flipkart पर लाखों का SAMSUNG Galaxy S22 Plus फोन कौड़ियों के भाव बिक रहा! 50 फीसदी ऑफर के साथ बहुत कुछ खास

Elon Musk का बड़ा ऐलान

वहीं, एलन मस्क ने पीएम मोदी के साथ मुलाकात के बाद कहा कि मैं अगले साल भारत का दौरा करने की योजना बना रहा हूं। मुझे विश्वास है कि मानवीय रूप से संभव होते ही जल्द से जल्द टेस्ला भारत में काम करेगा। मैं PM मोदी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। उम्मीद है कि हम भविष्य में कुछ घोषणा करेंगे। भारत में बड़ा निवेश होने की संभावना है। एलन मस्क ने आगे कहा कि मैं मोदी का प्रंशसक हूं, उन्होंने पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे सही मायनों में भारत की चिंता करते हैं।

PM Modi ने किया ट्वीट

दूसरी तरफ, पीएम मोदी ने भी इस अहम मुलाकात के बाद ट्वीट किया। पीएम ने लिखा कि आज आपसे मुलाकात शानदार रही। हमने ऊर्जा से लेकर आध्यात्मिकता तक के मुद्दों पर बहुआयामी बातचीत की।

Tesla की एंट्री से भारत को होगा फायदा

गौरतलब है कि टेस्ला की भारत में एंट्री काफी खास हो सकती है। एलन मस्क के इस बड़े ऐलान से भारत की अर्थव्यवस्था को काफी बूस्ट मिलेगा। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने मस्क को भारत में निवेश के लिए आमंत्रित किया है। ऐसे में कहा जा रहा है कि टेस्ला एक नए और प्रभावी योजना के साथ भारत में इलेक्ट्रिक कार कंपनी को लाएगी।

ये भी पढ़ें: ट्रक ड्राइवरों को केन्द्रीय मंत्री Nitin Gadkari ने दी AC की सौगात, जानें कब से मिलेगी सुविधा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories