शुक्रवार, मई 17, 2024
होमटेकअब महंगे लैपटॉप से छूटेगा पीछा! जियो ने स्मार्टफोन के दाम में...

अब महंगे लैपटॉप से छूटेगा पीछा! जियो ने स्मार्टफोन के दाम में उतारा दमदार प्रोसेसर और बैटरी लाइफ वाला JioBook

Date:

Related stories

JioBook: टेक मार्केट में तेजी से अपनी जगह बनाने वाली रिलायंस जियो कंपनी ने लैपटॉप सेगमेंट में एक नया प्रोडक्ट उतार दिया है। कंपनी ने जियोबुक (JioBook) को काफी शानदार खूबियों के साथ लॉन्च किया है। इस लैपटॉप में बेहद ही स्टाइलिश डिजाइन और दमदार प्रोसेसर दिया गया है। दावा किया जा रहा है कि इसमें धाकड़ बैटरी लाइफ के साथ कीमत भी अधिक नहीं है। नीचे जानें क्या है इसकी सारी डिटेल।

JioBook Specifications

जियो ने इस लैपटॉप में 11.6 इंच की HD डिस्प्ले दी है। इसमें 768×1366 पिक्सल का रेज्योलूशन दिया गया है। इस लैपटॉप में एंड्रॉइड बेस्ड जियोओएस ऑपरेटिंग सिस्टम मौजूद है। जियो ने इसे प्लास्टिक बॉडी और 4जी कनेक्टिविटी के साथ 4जी सिम सपोर्ट फीचर दिया है। इस लैपटॉप में octa-core MediaTek MT8788 प्रोसेसर दिया है। इस डिवाइस में 4जीबी रैम के साथ 64जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। एसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फीचर्सJioBook
प्रोसेसरocta-core Mediatek MT8788
स्क्रीन11.6 इंच
बैटरी5000mah
वैबकैम2MP
RAM4GB

JioBook कनेक्टिविटी फीचर्स

कंपनी का दावा है कि इसमें 5000mah की बैटरी दी गई है, जो कि सिंगल चार्ज पर 8 घंटे तक चल सकती है। इसमें 75 से अधिक कीबोर्ड शॉर्टकट दिए गए हैं। साथ ही इसमें वॉयरलैस प्रिटिंग तकनीक भी दी गई है। जियो ने इस लैपटॉप में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, ब्लूटूथ-5, HDMI पोर्ट, 3.5mm का ऑडियो हैडफोन जैक, 2MP का वैबकैम, ड्यूल स्टीरियो स्पीकर और वजन 990 ग्राम है।

JioBook Price

जियो ने इस लैपटॉप को 16499 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है। इस लैपटॉप को सिर्फ ब्लू कलर ऑप्शन में उतारा गया है। अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो आप रिलायंस डिजिटल और जियो स्टोर के जरिए खरीद सकते हैं। इसे प्री-ऑर्डर के जरिए 5 अगस्त से अमेजॉन से ऑनलाइन खरीदा जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories