शनिवार, मई 18, 2024
होमटेकसाल 2023 में Samsung Galaxy Tab S6 को खरीदने से पहले जानें...

साल 2023 में Samsung Galaxy Tab S6 को खरीदने से पहले जानें ये बातें, बाद में नहीं होगा कोई पछतावा

Date:

Related stories

AIIMS Raipur Recruitment 2024: खुशखबरी! सीनियर रेजिडेंट पद पर नौकरी पाने का मौका, जानें भर्ती से जुड़े डिटेल

AIIMS Raipur Recruitment 2024: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, रायपुर में भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

Samsung Galaxy Tab S6: भारत समेत दुनियाभर में सैमसंग एक बड़ा टेक ब्रॉन्ड है। ऐसे में सैमसंग के प्रोडक्ट्स पर लोगों को काफी भरोसा होता है। सैमसंग के स्मार्टफोन और टैबलेट भारत सहित पूरी दुनिया में काफी मशहूर हैं। साउथ कोरिया की दमदार टेक कंपनी ने अपने मजबूत सिस्टम की वजह से मार्केट में काफी नाम बनाया है। ऐसे में Samsung Galaxy Tab S6 अपने लॉन्च के समय फीचर्स की वजह से काफी मशहूर हुआ था।

Samsung Galaxy Tab S6 को देखें

आपको बता दें साल 2019 में लॉन्च हुए Samsung Galaxy Tab S6 में एंड्राइड 13 का सपोर्ट मिल गया है, कंपनी ने इसे हाल ही में एड किया है, आपको बता दें कि अगर आप इसे खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको एक बार इसे देखना चाहिए। कहा जा रहा है कि Samsung Galaxy Tab S6 ने अपनी उपयोगिता खो दी है और S7 और S8 के लॉन्च होने के बाद इसको काफी नुकसान हुआ है। यही वजह है कि इसकी मांग में काफी कमी आई है। इसके बाद भी ये टैबलेट अपनी फ्लैगशिप क्वालिटी की वजह से खरीदा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: IQOO 9 SE 5G: 8GB RAM वाले मोबाइल पर 10000 रुपये की छूट, AMAZON से उठाएं इस डील का फायदा

Samsung Galaxy Tab S6 के फीचर्स

Samsung ने  Tab S6 में Qualcomm Snapdragon 855 की चिपसेट दी है। मगर अब इसने अपने प्रोसेसर की ताकत को कम कर दिया है। आपको बता दें कि कंपनी ने इसके बाद हर साल अपना नया प्रोसेसर पेश किया है। ऐसे में साल में खरीदना कितना सही होगा। कंपनी ने इसमें 10.5 inches (26.67 cm) की Super AMOLED दी है। 420 ग्राम के वजन के साथ इसे आसानी से चलाया जा सकता है। इसमें 1600 x 2560 पिक्सल का स्क्रीन रेज्योलूशन दिया गया है। इसमें मिला Android 13 (One UI 5.0) का सपोर्ट 20 जनवरी को ही दिया गया है।

Samsung Galaxy Tab S6 की कीमत

Samsung Galaxy Tab S6 में 7040 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि Li-Polymer मैटेरियल की है। कंपनी ने इसमें फास्ट चार्जिंग का फीचर दिया है। साथ ही इसमें यूएसबी टाइप सी का सपोर्ट भी मिलता है। इस टैबलेट में रियर की तरफ 13 MP और 5 MP का डबल कैमरा सैटअप दिया है। वहीं, इसके फ्रंट में 8 MP का कैमरा दिया गया है। ऐसे में इस टैबलेट में एंड्राइड 13 के सपोर्ट के साथ कुछ भी नहीं है। साल 2023 के बाद इसके फीचर्स और फीके पड़ जाएंगे। वहीं, इसके S8 को एक बेहतर विकल्प माना जा रहा है। कंपनी ने इसे 59999 रुपये में पेश किया था।

Samsung Galaxy Tab S6 की जानकारी

Screen Size10.5 inches (26.67 cm)
Screen Resolution1600 x 2560 pixels
Display TypeSuper AMOLED
Touch ScreenYes, Capacitive Touchscreen, Multi-touch
ChipsetQualcomm Snapdragon 855
RAM6 GB
Internal Memory128 GB
Battery7040 mAh

­Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories