रविवार, मई 19, 2024
होमटेकक्या Asus को टक्कर देने आया Lenovo ThinkBook Plus Gen 3? Dual...

क्या Asus को टक्कर देने आया Lenovo ThinkBook Plus Gen 3? Dual Screen के साथ मिलते हैं यह खास फीचर्स

Date:

Related stories

12GB रैम व 50MP कैमरे के साथ आपका दिल जीतने आ रहा Google Pixel 8 और 8 Pro, जानें इनके लीक डिटेल्स

Google Pixel 8 and 8 Pro: गूगल के पिक्सल 8 और 8 प्रो स्मार्टफोन को लेकर टेक बाजार में खूब सुर्खियां बन रही हैं। इसको लेकर खबर है कि कंपनी जल्द ही अपने इस मॉडल को बाजार में उतार सकती है। अब इस संबंध में इस स्मार्टफोन के फीचर्स भी सामने आने लगे हैं।

Xiaomi Watch S3: शाओमी के अपकमिंग स्मार्टवॉच के फीचर्स हुए लीक! जानें खासियत

Xiaomi Watch S3: चीनी टेक कंपनी शाओमी (Xiaomi) अपने शानदार प्रोडक्ट के लिए जानी जाती है। इसके मोबाइल फोन से लेकर अन्य सभी गैजेट्स बेहद शानदार होते हैं।

boAt सहित इन कंपनियों के 20000mAh क्षमता वाले पावर बैंक पर Flipkart दे रहा भारी छूट, जानें डिटेल्स

Flipkart Sale: आधुनिक समय में अब बिना फोन के रह पाना संभव नहीं लगता। अगर कभी गलती से भी फोन छूट जाए तो लगता है हमने अपने शरीर के किसी महत्वपूर्ण हिस्से को छोड़ दिया है। ऐसे में स्मार्टफोन हमारे लिए बेहद जरुरी है पर उससे भी जरुरी है उसका ऑन मोड में रहना।

Ahmedabad Police: पुलिसकर्मी अब चिलचिलाती धूप में भी ले सकेंगे ठंडक का एहसास, ये AC Helmet ऐसे करेगा काम

Ahmedabad Police AC Helmet: बदलते समय के साथ तकनीक भी बदल रही है और इसी के साथ दिन प्रतिदिन आम लोगो से लेकर पुलिसकर्मियों व अन्य लोगों के लिए भी बेहतर से बेहतर तकनीक की खोज हो रही है।

Youtube Shorts Video Viral कैसे करें, ये है सबसे आसान तरीका  

Youtube Shorts Video Viral: जैसे-जैसे देश और दुनिया बदल...

Lenovo ThinkBook Plus Gen 3: लेनोवो ने अपना Lenovo ThinkBook Plus Gen 3 लैपटॉप को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है। हालांकि लेनोवो ने यह लैपटॉप Consumer Electronics Show (CES) में पिछले साल ही लॉन्च कर दिया था लेकिन अब इसे देश में लॉन्च किया है। इस लैपटॉप की खास बात यह है कि इसमें डुअल-स्क्रीन दी गई है जो इस लैपटॉप को और भी खास बनाती हैं। इस लैपटॉप की टक्कर ASUS के डुअल-स्क्रीन ZenBook Duo लैपटॉप से होती है। तो आइये जानते हैं इस लैपटॉप की सभी स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में।

ये भी पढ़ें: सभी टेलीकॉम कंपनियों को पीछे छोड़ते हुई Reliance Jio ने इन शहरो में शुरू की 5G सर्विस, लोगों को मिलेगा बड़ा फायदा

Lenovo ThinkBook Plus Gen 3 की स्पेसिफिकेशन

Display Main display 17.3Inch, 3K (3072 x 1440), 120Hz, 400 nits
Secondary display 8Inch (800 x 1280)
Processor Intel Core 12th Gen i7-12700H
Memory 16GB
Storage 1TB
Graphics Intel® Iris® Xe graphics Integrated
Audio 2 x 2W Harman Kardon® Dolby Atmos stereo speakers
Weight Starting at 2kg / 4.4lbs
Color Storm Grey
Battery 70Whr
Charging 100W USB-C AC Adapter with Rapid Charge

इस लैपटॉप में 17.3 इंच की अल्ट्रा वाइड डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा इसमें 8 इंच की HD Resolution वाली डिस्प्ले दी गई है जो की लैपटॉप के कीबोर्ड की दाईं तरफ दी गई है और यह दोनों डिस्प्ले टच स्क्रीन हैं। लेनोवो ने इस ThinkBook Plus Gen 3 लैपटॉप में 12th Gen वाला Intel Core i7-12700H पावरफुल प्रोसेसर दिया है। इसके साथ ही इसमें 100W रैपिड चार्जिंग के साथ 16GB रैम और 1TB की SSD दी गई है। इसमें Window 11 कंपनी की तरफ से आती है अगर आप चाहें तो आपको इसमें Window 11 Pro भी इसमें मिल सकती है।

Lenovo ThinkBook Plus Gen 3 लैपटॉप की कीमत

बात करें इस लैपटॉप की कीमत की तो यह कंपनी ने भारत में 194990 रुपये में लॉन्च किया है। Lenovo ThinkBook Plus Gen 3 को आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और रिटेल स्टोर से खरीद सकते हैं। हाल ही में लॉन्च होने कते कारण इस लैपटॉप को ई-कॉमर्स वेबसाइट पर लिस्ट नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें: OLA जल्द ही इकोनॉमिकल ELECTRIC BIKES लॉन्च कर भारतीय बाजार में मचाएगी धूम, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories