रविवार, मई 19, 2024
होमटेकMeta: Twitter के बाद Facebook और Instagram पर शुरू हुआ पेड वेरिफाई...

Meta: Twitter के बाद Facebook और Instagram पर शुरू हुआ पेड वेरिफाई फीचर, ब्लू टिक के लिए खर्च करने होंगे इतने रुपए

Date:

Related stories

Instagram यूजर्स की आने वाली है मौज, जानिए AI मैसेज राइटिंग टूल का क्या होगा फायदा?

Instagram: इंडिया में आजकल अधिकतर लोग इंस्टाग्राम (Instagram) सोशल...

Instagram Advertising: कैसे बने इंस्टाग्राम किंग! जानें ब्रांड प्रमोट करने का पूरा प्रोसेस

Instagram Advertising:  दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने...

Meta: अगर आप फेसबुक और इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। दरअसल ट्विटर के बाद अब इंस्टाग्राम और फेसबुक ने भी वेरिफाइड अकाउंट के लिए 1000 रुपए प्रति माह का चार्ज लगाने की घोषणा कर दी है। ये कंपनी का सब्सक्रिप्शन मॉडल है जिसके लिए मार्क जुकरबर्ग ने कहा है कि यूजर्स को लगभग एक हजार रुपए देने होंगे। ये चार्ज फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए है। बता दें कि अभी भारत में पेज सर्विस की शुरुआत नहीं हुई है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि कुछ ही हफ्तों में इसका पेड वर्जन भारत में लॉन्च हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: आधी से भी कम कीमत पर Infinix का दमदार Note 12 5G स्मार्टफोन को खरीदने का बेहतरीन मौका, ऐसे उठाएं ऑफर का लाभ

क्या आपको फेसबुक और इंस्टाग्राम के इस्तेमाल के लिए देने होंगे पैसे

इस पेड वर्जन के आते ही बहुत से लोगों के मन में ये सवाल आ रहा है कि अब फेसबुक और इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने के लिए पैसे देने होंगे लेकिन बता दें कि आपको किसी तरह चार्ज नहीं देना होगा। 1000 रुपए प्रति माह का चार्ज उन लोगों को देना होगा जिन्हें अपने नाम के आगे ब्लू टिक लगवाना है। अब अगर कोई भी अपना अकाउंट वेरिफाई कराना चाहता है तो उसे 1000 रुपए प्रति माह देने होंगे। अगर आप कोई चार्ज नहीं देते हैं तब भी आपके लिए इसका इस्तेमाल करना पहले जैसा ही होगा।

क्या होंगे फायदा?

कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले समय में कंपनी पेड यूजर्स के लिए कुछ एडिशनल फीचर्स ला सकती है। वहीं कुछ लोगों का मानना है कि अनपेड यूजर्स के लिए कंपनी कुछ फीचर्स को बंद कर सकती है। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी तक किसी तरह की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

ट्विटर ने की थी पेड सबसक्रिप्शन की पहल

बता दें कि सबसे पहले ट्विटर ने ब्लू सब्सक्रिप्शन की घोषणा की थी। इसकी मदद से यूजर्स एडिशनल बेनिफिट्स ले सकते हैं। इसमें सबसे बड़ा फायदा नाम के आगे ब्लू टिक होना है। इससे आपको वेरिफाइड बैज मिल जाता है।

ये भी पढ़ें: OLA जल्द ही इकोनॉमिकल ELECTRIC BIKES लॉन्च कर भारतीय बाजार में मचाएगी धूम, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories