रविवार, मई 5, 2024
होमटेकमेटा ने Mixed Reality Headset Quest 3 से उठाया पर्दा, क्वॉलाकॉम चिपसेट...

मेटा ने Mixed Reality Headset Quest 3 से उठाया पर्दा, क्वॉलाकॉम चिपसेट के साथ मिलेंगे बहुत सारे फीचर्स

Date:

Related stories

Twitter Vs Thread App: ट्विटर को टक्कर देने आए थ्रेड ऐप को देख चढ़ा एलन मस्क का पारा, चिढ़ते हुए मार्क जुकरबर्ग को दे डाली...

Twitter Vs Thread App: एलन मस्क ने मेटा के द्वारा थ्रेड ऐप के लॉन्च होते ही कानून के दरवाजे को खटखटाया । मार्क को कहा ,'कॉपीकैट'।

Mixed Reality Headset Quest 3: टेक मार्केट में इन दिनों काफी नए प्रोडक्ट आने वाले हैं। 5 जून को एप्पल अपना WWDC सालाना इवेंट करने वाला है। ऐसे में इससे पहले मेटा कंपनी ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है। मेटा की सीईओ और को-फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने एक नए वर्चुअल रियलिटी हैडसेट की घोषण की है। Meta Mixed Reality Headset Quest 3 अपने पिछले वर्जन Quest 2 से काफी बेहतर होगा।

Mixed Reality Headset Quest 3 से हटा पर्दा

मेटा के इस नए क्वेस्ट 3 में काफी कुछ खास रहने वाला है। मार्क ने बताया है कि नया वाला Quest 3 40 फीसदी तक हल्क और पतला होगा। इसमें ड्यूल ग्राफिक्स परफॉर्मेंस मिलेगी। बताया जा रहा है कि इस हैडसेट को काफी कलरफुल मेनस्ट्रीम के साथ तैयार किया है। इसमें काफी हाई क्वॉलिटी रेज्योलूशन दिया गया है। इसमें कलर मिक्स रियलटी के साथ क्विस्ट 3 को उतारा गया है। इसमें काफी कलर के साथ फ्रंट फेसिंग कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसके साथ ही इसके फ्रंट में 3 नए सेंसर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: सबसे बड़ी डिस्प्ले के साथ आ रहा है Motorola Razr 40 Ultra फोल्डेबल फोन, 165hz की रिफ्रेश रेट और जबरदस्त कैमरा मॉड्यूल

Mixed Reality Headset Quest 3 की कीमत

दावा किया जा रहा है कि इस मिक्स्ड रियलिटी वीआर में क्वॉलाकॉम चिपसेट दी जा सकती है। इस वीआर डिवाइस की कीमत की जानकारी भी सामने आई है। इसे 499 डॉलर मतलब 41103 रुपये में उतारा जाएगा। इसमें हैप्टिक तकनीक, ट्रैकिंग तकनीक और इंप्रूव ईगोनिक्स दिए जा सकता है। हालांकि, इसकी अधिक जानकारी के लिए फिलहाल इंतजार करना होगा। बताया जा रहा कि मेटा इसके बारे में 27 सितंबर को अपने वार्षिक कॉन्फ्रेरेंस में इसकी जानकारी साझा कर सकती है। मालूम हो कि मेटा ने अपने वीआर को एप्पल के वार्षिक इवेंट से पहले घोषणा करके एक नया दांव चला है, ताकि यूजर्स को अपनी ओर खींचा जाए और अपन प्रतिस्पर्धी को कड़ी टक्कर दी जाए।

ये भी पढ़ें: Suzuki Hayabusa में मिलती है 300KM की टॉप स्पीड और कई धाकड़ फीचर्स, इसकी कीमत में खरीद लेंगे Hyundai Verna!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories