सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमटेकMobile Network: 5G की वजह से कमजोर हुआ 4G नेटवर्क, Airtel और...

Mobile Network: 5G की वजह से कमजोर हुआ 4G नेटवर्क, Airtel और Jio कस्टमर्स दर्ज करा रहे ऑनलाइन शिकायत

Date:

Related stories

Mobile Network: इंडिया में पिछले साल अक्टूबर महीने में 5G सेवा को लॉन्च किया गया था। इसके बाद देश की दो बड़ी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने ग्राहकों को 5G सेवा देनी शुरु कर दी। इन कंपनियों ने शुरुआत में कुछ ही शहरों में 5G सर्विस को शुरु किया है। Airtel और Jio कंपनियों ने दावा किया है कि साल 2023 के अंत तक 5G सेवा को पूरे देश में विस्तार दे दिया जाएगा। ये कंपनियां धीरे-धीरे अपने 5G नेटवर्क को विस्तार दे रही हैं। इसी बीच एक बड़ी जानकारी बाहर आ रही है। बताया जा रहा है कि Airtel और Jio के यूजर्स 4G नेटवर्क को लेकर शिकायत दर्ज करा रहे हैं।

Airtel और Jio यूजर्स परेशान

आपको बता दें कि Airtel और Jio के कस्टमर्स दावा कर रहे हैं कि देश में 5G सर्विस शुरु होने से 4G नेटवर्क को नुकसान पहुंच रहा है। इन कस्टमर्स का कहना है कि 4G नेटवर्क की सेवा पहले के मुकाबले कमजोर हो गई है। हालांकि, अभी भी ये मामला जांच का मुद्दा बना हुआ है। इस पर कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं आई है।

ये भी पढ़ें: XIAOMI REDMI NOTE 12 PRO PLUS 5G VS IQOO 9 SE 5G: किस हैंडसेट में हैं ज्यादा खासियतें, सिर्फ दो मिनट में जानें फर्क

5G सर्विस की वजह से हो रहा ऐसा

Airtel और Jio के कई ग्राहकों ने अपनी शिकायत दर्ज कराई है कि जब से 5G सेवा शुरु हुई है तभी से 4G के नेटवर्क कम आ रहे हैं। इस वजह से वह पहले की तरह अपने डेटा का पूरा इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। कई यूजर्स ने कॉल ड्रॉप की समस्या बताई है। उनका कहना है कि इस समस्या की वजह से उनका रोजाना का डाटा बर्बाद हो रहा है। कई यूजर्स ने ये भी कहा है कि ये सब जानबूझकर किया जा रहा है, ताकि 5G सर्विस को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा मिल सकें।

यूजर्स सोशल मीडिया पर कर रहे शिकायत

आपको बता दें कि Airtel और Jio के कई यूजर्स सोशल मीडिया पर ऑनलाइन शिकायत दर्ज करा रहे हैं। यूजर्स की इन शिकायतों में कितनी सच्चाई है और कितना दम है ये तो टेलीकॉम कंपनियां और सरकार ही बता सकती है। अभी तक सिर्फ यूजर्स की तरफ इन टेलीकॉम कंपनियों के खिलाफ कमजोर 4G नेटवर्क की ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई जा रही है।

­Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories