गुरूवार, मई 16, 2024
होमटेकक्लासिकल म्यूजिक का अब फ्री में ले सकेंगे मज़ा , Apple 28...

क्लासिकल म्यूजिक का अब फ्री में ले सकेंगे मज़ा , Apple 28 मार्च को Music Classical ऐप करेगी लॉन्च

Date:

Related stories

Apple iPad Pro: इन अपग्रेडेड फीचर के साथ यूजर्स का दिल जीत लेगा एप्पल का ये मॉडल, जानें क्यों है खास

Apple iPad Pro: तकनीक के इस बढ़ते दौर में देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में स्थित टेक कंपनियां हर दिन अपने उपकरणों को अपग्रेड करने में लगी हुई हैं।

Apple Music Classical: दुनिया की दिग्गज टेक कंपनियों में से एक एप्पल आने वाले 28 मार्च को ‘एप्पल म्यूजिक क्लासिकल’ (Apple Music Classical) नाम से एक नया म्यूजिक ऐप्लीकेशन को ग्लोबली लॉन्च करेगी। यह ऐप बिल्कुल ही फ्री होगा इसका मतलब कि इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको किसी सब्सक्रिप्शन लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यह क्लासिकल ऐप 6 भाषाओं के सपोर्ट को साथ लॉन्च किया जाएगा। इस ऐप का फोकस शास्त्रीय संगीत पर होगा। इस ऐप में यूजर्स 100 मिलीयन से ज्यादा गाने सुन पाएंगे जिनमें हजारों एल्बम, क्यूरेटेड प्लेलिस्ट से लेकर कई प्रमुख कार्यों को करने के लिए डीप-डाइव गाइड और ब्राउजि़ंग की सुविधाएं भी मिलेगी।

ये भी पढ़ें: IPHONE 15 का इंतजार कर रहे यूजर्स को लगा तगड़ा झटका, नहीं मिलेंगे ये खास फीचर

इस IOS वर्जन और iPhone में करेगा काम

एप्पल कंपनी के मुताबिक लॉन्च होने वाले एप्पल म्यूजिक क्लासिकल ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास iPhone 6 या इससे ऊपर के मॉडल्स होना जरूरी है। इसके साथ ही इस ऐप का इस्तेमाल एप्पल यूजर आईओएस वर्जन 15.4 या उससे बाद वाले वर्जन में कर पाएंगे। ये म्यूजुक ऐप को यूजर्स इंग्लिश, जर्मन, फ्रेंच, डच, पुर्तगीज, इटालियन और स्पेनिश जैसी छह अलग-अलग भाषाओं में यूज़ कर पाएंगे। इसके अलावा ये म्यूजिक ऐप्लीकेशन कोरिया, जापान,  रशिया, चाइना, तुर्की, ताइवान, पाकिस्तान और अफगानिस्तान जैसे देशों में काम नहीं करेगा।

शास्त्रीय संगीत की बढ़ेगी समझ

मीडिया रिपोर्ट्स में जारी खबर के मुताबिक एप्पल ने एक प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि यह नया ऐप एक स्टैंडअलोन क्लासिकल म्यूजिक ऐप होगा जिसके जरिए यूजर्स और म्यूजिक सुनने वाले लोग क्लासिकल म्यूजिक को आसानी से सुन, समझने सकेंगे और इस म्यूजिक फॉर्म से जुड़ भी सकेंगे। इसके साथ यूजर्स हाई क्वालिटी के क्लासिकल गानों को एंजॉए कर सकेंगे। इस ऐप के लॉन्च होने के बाद कंपनी के तीन म्यूजिक कैटेगरी वाले ऐप हो जाएंगे जिसमें पहला एप्पल म्यूजिक, दूसरा एप्पल म्यूजिक क्लासिकल और तीसरा पॉडकास्ट है।

ये भी पढ़ें: पंखे से भी कम कीमत पर आज ही घर लाएं बर्फ जैसी ठंड़ी हवा देना वाला ये मिनी कूलर, खुलते ही बन जाता है तूफान

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories