सोमवार, मई 6, 2024
होमटेकअब घर बैठे मंगा सकेंगे हर सामान, जानें कैसे काम करेगा PhonPe...

अब घर बैठे मंगा सकेंगे हर सामान, जानें कैसे काम करेगा PhonPe का Pincode ऐप?

Date:

Related stories

Redmi K70 Pro: 16 GB रैम और इन खासियतों से लोगों को दीवाना बनाएगा ये फोन! जानें लीक डिटेल्स

Redmi K70 Pro: चीनी कंपनी रेडमी को लेकर तमाम चर्चाएं चलती रहती हैं। कहा जाता है कि कम बजट में शानदार फीचर्स वाले स्मार्टफोन के लिए रेडमी शानदार विकल्प है। इसको लेकर ग्राहकों के अन्दर अलग उत्साह नजर आता है और लोग बेसब्री से इसके नए या अपकमिंग मॉडल को लेकर इंतेजार कर रहे होते हैं।

Philips 4K Ambilight TV के 48, 55 और 65 इंच मॉडल में डिस्प्ले गेमिंग के साथ मिल सकते हैं ये ऑडियो सिस्टम, जानें लीक...

Philips 4K Ambilight TV: फिलिप्स (Philips) अपने शानदार फीचर्स वाले इलेक्ट्रिक गैजेट्स के लिए जाना जाता है। इसके प्रत्येक गैजेट की लोग खूब सराहना करते हैं। इसकी वजह है फिलिप्स (Philips) की लोकफ्रियता और लोगों के बीच बनी उसकी विश्वसनियता।

Tecno Pova 5 Series: टेक्नो की पहली ही सेल में यूजर्स की आई मौज, मिल रही 8% तक की छूट, देखें Amazon की खास...

Tecno Pova 5 Series: चर्चित टेक कंपनी टेक्नो (Tecno) के स्मार्टफोन को यूजर्स अब खूब सराहना दे रहे है। यूजर्स और टेक बाजार के एक्सपर्टस की माने तो टेक्नो कम कीमत में शानदार फीचर वाले फोन ग्राहकों को उपलब्ध करा रही है।

Pincode App: वॉलमार्ट के स्वामित्व वाले डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म PhonePe ने अब अपना एक नया ऐप Pincode लॉन्च कर दिया है। इस ऐप का इस्तेमाल दवाई, खाने पीने की चीजें और ग्रॉसरी का सामान खरीदने के लिए किया जाएगा। यह ऐप फिलहाल बेंगलुरु शहर में ही शुरू किया गया है और जल्द ही ये पूरे देश में अपनी सर्विस देने लगेगा। बता दें Pincode ऐप ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स प्लेटफॉर्म (ONDC) पर बेस्ड है और ONDC भारतीय सरकार की एक योजना है जिसके तहत डिजिटली तरिके से वस्तुओं और सेवाओं का आदान-प्रदान किया जा सकता है। तो आइए जानते हैं इस ऐप के बारे में सभी जानकारियां।

ये भी पढ़ें: Noise ColorFit Icon 3: कॉलिंग के साथ हेल्थ का ख्याल रखने वाली स्मार्टवॉच हुई सस्ती, 8000 की जगह 1999 रुपयें में कैसे खरीदें?

लोग ये समान मंगा सकेंगे Pincode ऐप के जरिए

Pincode ऐप से लोग दवाई से लेकर खाने पीने की चीजें, होम डेकोर, ग्रॉसरी और इलेक्ट्रॉनिक्स सामान तक घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं। जो भी रिटेलर्स ONDC पर रजिस्टर्ड हैं वो इस ऐप से जुड़ कर लोगों के लिए डिजिटल सर्विस दे सकते हैं।

कब होगा अन्य शहरो में लॉन्च

कंपनी के मुताबिक जब ऐप के रोजाना 10000 ट्रांजैक्शन होने लगेंगे तब ही इसे दूसरे शहरों में लॉन्च किया जाएगा और इतनी ट्रांसेक्शन से पहले यह सर्विस सिर्फ बेंगलुरु शहर में ही शुरू की जाएगी। इसके अलावा कंपनी का लक्ष्य दिसंबर 2023 तक हर दिन 1 लाख ऑर्डर लेने का है।

कंपनी का ये है कहना

Pincode को लेकर PhonePe के फाउंडर और CEO समीर निगम का कहना है कि, “ONDC एक नए हाइपरलोकल ई-कॉमर्स बिजनेस मॉडल के विकास को काफी ज्यादा बढ़ावा दे सकता है। इससे स्थानीय खरीदारों और विक्रेताओं के साथ ही लास्ट माइल लॉजिस्टिक्स और इन्वेंट्री मैनेजमेंट प्लेयर्स जैसे अन्य इकोसिस्टम प्रतिभागियों को काफी ज्यादा फायदा होगा।” समीर निगम ने आगे कहा कि, “Pincode को ONDC नेटवर्क के लिए तैयार किया गया है। ये विकास के लिए नए अवसर भी पैदा करता है और बड़े पैमाने पर नवीनीकरण को बढ़ावा भी देता है।

ये भी पढ़ें: यमराज को रास्ते में ही रोक देगा Mahindra XUV 700 का ये खास फीचर्स! कार चलाते हुए अब चाहकर भी नहीं सो सकेंगे

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories