सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमटेकChat GPT के ये यूजर्स बना पाएंगे खुद का चैटबॉट, Open AI...

Chat GPT के ये यूजर्स बना पाएंगे खुद का चैटबॉट, Open AI ला रहा ये कमाल का फीचर!

Date:

Related stories

Artificial Intelligence: क्या है AI का भविष्य? 2030 तक कितनी नौकरियों पर इसका पड़ सकता है प्रभाव

Artificial Intelligence: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) तकनीक काफी तेजी से...

AI Death Calculator: क्या सच में Artificial Intelligence बता सकता है मौत की तारीख?

AI Death Calculator: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानि की AI ...

Open AI: आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (Artificial Intelligence) की भूमिका हमारे जीवन में तेजी से दाखिल हो रही है, यही वजह है मार्केट में ढेरों में चैट बॉट्स आ चुके हैं। जो घंटों का काम चुटकियों में निबटा देते हैं। यहां तक सब ठीक है लेकिन अब खबरें चल रही हैं कि Open AI प्रीमियम यूजर्स के लिए एक ऐसा तरीका लेकर आने वाला है। जिसकी वजह यूजर्स खुद का चैटबॉट क्रिएट कर पाएंगे। इतना ही नहीं इसके सहारे वे खुद के चैटबॉट को मनचाहा कस्टमाइज भी कर पाएंगे। चलिए इस खबर के बारे में जान लेते हैं।

क्या सच में ऐसा फीचर ला रहा है Open AI?

दरअसल, हाल ही में Decoder की एक रिपोर्ट में इसी को लेकर कुछ वीडियो और स्क्रीनशॉट साझा किए गए हैं। जिनमें बताया गया है कि अब ओपन एआई चैट जीपीटी 4 के आधार पर एक ऐसे ही तरीके पर काम कर रहा है। जिसकी मदद से यूजर्स खुद का चैट बॉट क्रिएट कर पाएंगे। कुछ दिन पहले Choi नाम के एक यूजर ने भी इसी से संबधित एक पोस्ट साझा की थी। वहीं हाल ही में Tibor Blaho नाम के एक SEO डेवलपर एक वीडिया साझा किया है। जिसमें देखा जा सकता है GPT Builder नाम का एक ऑप्शन दिखाई पड़ रहा है।

कैसा काम करेगा ChatGPT Chatbot मेकर

इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं आई है लेकिन कहा जा रहा है चैट जीपीटी बिल्डर में बहुत से फीचर्स चैट जीपीटी 4 से ही मिलते-जुलते हो सकते हैं। इसमें वेब ब्राउजिंग और डेटा एनालिसिस का भी हो सकता है। इसमें एक क्रिएट का टैब मिलेगा। जिसमें यूजर्स खुद के हिसाब से लैग्वेज, टोन और राइटिंग स्टाइल को सेट कर पाएंगे। वहीं अपने चैट बॉट के बारे में भी यहां बताने का ऑप्शन मिलेगा। इसमें यूजर्स को ईमेज जनरेट करने का भी फीचर मिलेगा।

नहीं है ऑफिशियल जानकारी

बता दें, इस बारे में Open AI की तरफ से ऑफिशियल तौर पर कुछ भी जानकारी नहीं दी गई है, हालांकि इसको लेकर तमाम तरह की खबरें चल रही हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories