सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमटेकचैट जीपीटी का मुकाबला करने आ रहा सैमसंग का AI Tool! देखें...

चैट जीपीटी का मुकाबला करने आ रहा सैमसंग का AI Tool! देखें कैसे होगा इससे अलग

Date:

Related stories

Samsung AI Tool: आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (Artificial Intelligence) की भूमिका हमारे जीवन कितनी तेजी से पैर पसार रही है, हर कोई जानता है। टेक कंपनियां भी आए दिन नए-नए टूल लॉन्च कर रही हैं। अब हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग भी बहुत जल्द एक एआई टूल लाने की तैयारी में है। कहा जा रहा है सैमसंग का ये एआई टूल ओपन एआई के चैट जीपीटी को टक्कर देगा। यहां इसी खबर के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

किस नाम से आएगा टूल

रिपोर्ट में कहा गया है। जिस एआई टूल पर सैमसगं काम कर रही है। उसका नाम Gauss है, जिसको सीधे तौर पर चैट जीपीटी का मुकाबला करने के लिए लाया जा रहा है। खबर के मुताबिक इस टूल को सैमसंग के कर्मचारियों के यूज के लिए उपलब्ध करवा दिया गया है। फिलहाल ये टूल टेस्टिंग फेज में चल रहा है। बुधवार को आए सैमसंग फोरम में भी इसको लेकर जानकारी दी गई है। जिसमें कहा गया है कि ये टूल Gauss Language, Gauss Code और Gauss Image पर आधारित होगा।

क्या काम करेगा एआई टूल

सैमसंग के इस एआई टूल की मदद से कुछ ही सेकंडों में ईमेल, डॉक्यूमेंट समराइजिंग, लैंग्वेज ट्रांसलेशन आदि जैसे काम आसानी से कर पाएंगे। इसके जरिये यूजर्स बहुत कम समय में प्रोम्प्ट के आधार पर एआई इमेज जनरेट कर पाएंगे। सैमसंग की प्रेस रिलीज में दी गई जानकारी में बताया गया है कि इसको पहले से मौजूद एआई टूल से बेहतर बनाने को लेकर काम किया गया है।

क्या है Gauss से कनेक्शन?

बता दें, सैमसंग ने जिस नाम से इस एआई टूल को पेश करने की बात कही है। वह 19 वीं शताब्दी के गणितज्ञ कार्ल फ्रेंडरिच गॉस (Carl Friedrich Gauss) के नाम पर है। इन्होंने 18 और 19 वीं शताब्दी में नंबर थ्योरी और ज्यामिती के लिए काफी काम किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories