रविवार, मई 19, 2024
होमटेकSamsung Galaxy S24 Series को मिला Circle to Search AI फीचर, क्या...

Samsung Galaxy S24 Series को मिला Circle to Search AI फीचर, क्या iPhone रह गया पीछे?

Date:

Related stories

अब पलक झपते मिलेगी Samsung Galaxy S24 Series की होम डिलीवरी!

Samsung Galaxy S24 Series: दुनियाभर में अपने इलेक्ट्रोनिक सामानों...

Flipkart Sale: Samsung Galaxy S24 Series को यहां से खरीदने पर मिल रही 22000 तक की बंपर छूट

Flipkart Sale: दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी...

क्या Samsung Galaxy S24 Series अपने तूफानी फीचर्स से मार्केट पर करेगी राज?

Samsung Galaxy S24 Series: दक्षिण कोरिया की फेमस स्मार्टफोन...

Samsung Galaxy S24 Series: दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी में शुमार Samsung नें 17 जनवरी को साल की सबसे बड़ी फ्लैगशिप सीरीज Samsung Galaxy S24 Series को लॉन्च किया है। इस सीरीज में Samsung Galaxy S24, Samsung Galaxy S24 Plus और Samsung Galaxy S24 Ultra जैसे तीन शानदार मॉडल लॉन्च हुए हैं। इस सीरीज की सबसे बड़ी खासियत इसका आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI फीचर है। जिसमें एडिटिंग टूल्स, एडिट सजेशन, जनरेटिव एडिट और न्यू इंस्टैंट स्लो मोशन जैसी तमाम खूबियां मिल रही हैं।

इतना ही नहीं इससे कोई भी एंड्रॉइड यूजर्स किसी भी फोन कॉल को लाइव ट्रांसलेट कर सकता है। इसमें की 13 भाषाओं का सपोर्ट मिला है।

Samsung Galaxy S24 Series में जुड़ा नया Circle to Search फीचर

सैमसंग के इन तमाम AI फीचर्स को लेकर अभी चर्चा हो ही रही थी। कि, कंपनी की तरफ से आधिकारिक रुप में एक वीडियो X पर पोस्ट की गई। जिसमें बताया गया है कि, अब Circle to search की मदद से Samsung Galaxy S24 Series के किसी भी मॉडल से स्क्रीन पर कोई भी इमेज, वीडियो या टेक्स्ट को सर्च करके चंद सेकंड में उसके बारे में जानकारी जुटाई जा सकती है।

इसके लिए यूजर को फोन की स्क्रीन पर आने वाली चीज के बारे में जानने के लिए उसे प्वाइंट करके सर्कल बनाना होगा। आप हाइलाइट या टैप भी कर सकते हैं। जैसे ही आप ये करेंगे आपको तुरंत ही उस फोटो की जानकारी मिल जाएगी। इसकी मदद से आप किसी भी फोटो के बारे में चुटकियों में जानकारी जुटा सकते हैं।

Circle to Search फीचर कैसे करता है काम?

Samsung की तरफ से जारी इस टीजर में भी यही दिखाने की कोशिश की गई है। टीजर की वीडियो में आप देख सकते हैं कि, दो लोग फोन पर कुछ देख रहे हैं, अचानक से वहां पर मौजूद लड़के की नजर फोन की स्क्रीन पर दिख रहे ऑरेंज कलर के कुत्ते पर पड़ती है और वो उसके बारे में जानकारी जुटाने के लिए अपने लैपटॉप पर सर्च करता है, लेकिन उसे कुछ नहीं मिलता है। इसके बाद लड़की अपने Samsung Galaxy S24 Ultra फोन से circle to search फीचर का इस्तेमाल करके तुरंत इस कुत्ते के बारे में सिर्फ फोटो से पता लगा लेती है।

कंपनी ने इसके टीजर को जारी करते हुए इसके कैप्शन में लिखा है, “क्या आप अपनी पसंदीदा चीज़ खोजने के लिए लगातार टाइप करते-करते थक गए हैं? टाइपिंग को अलविदा कहें और खोज के नए तरीके का स्वागत करें। #GalaxyS24 Ultra पर अपना हाथ रखें, और कुछ ही सेकंड में वह सब कुछ खोजें जो आप चाहते हैं।” circle to search वाकई में एक बेहद शानदार फीचर है। इसकी मदद से चुटकियों में कुछ भी सर्च किया जा सकता है।

Google के Circle to Search फीचर का कौन कर सकता है यूज? क्या iPhone पीछे रह गया

गूगल ने Circle to Search के फीचर ने हालहि में लॉन्च किया है। लेकिन इसका इस्तेमाल सिर्फ चुनिंदा फोन ही कर सकते हैं। ये प्रीमियम स्मार्टफोन Google Pixel 8, Google Pixel 8 Pro और Samsung Galaxy S24 series ही हैं। ऐसे में की सारे लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि, क्या iPhone पीछे रह गया है।

Samsung Galaxy S24 के वेरियंट और कीमत

8GB + 256GB स्टोरेज के लिए 79,999 रुपये चुकाने होंगे वहीं,
8GB + 512GB स्टोरेज 89,999 रुपये देने होंगे।

Samsung Galaxy S24+ के वरियंट और कीमत


12GB + 256GB स्टोरेज वाले फोन को 86,999 रुपये की कीमत में पेश किया गया है। 12GB + 512GB स्टोरेज वाले फोन को 87,999 रुपये की कीमत में उतारा गया है।

Samsung Galaxy S24 Ultra वेरियंट और कीमत


इस सीरीज का सबसे प्रीमियम फोन Samsung Galaxy S24 Ultra है। जिसे 12GB + 256GB स्टोरेज के साथ 1,16,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। वहीं, 12GB + 512GB स्टोरेज वाले फोन को 1,17,999 रुपये घर लाया जा सकता है। इसके साथ ही 12GB + 1TB स्टोरेज वाले फोन को 159,999 रुपये में उतारा गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories