शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमटेकSamsung Galaxy XCover 7 की बिल्ड क्वॉलिटी के आगे सारे स्मार्टफोन लग...

Samsung Galaxy XCover 7 की बिल्ड क्वॉलिटी के आगे सारे स्मार्टफोन लग सकते हैं फीके, 50MP कैमरा समेत शानदार हैं स्पेक्स

Date:

Related stories

OnePlus 13 का धांसू कैमरा DSLR की कर देगा छुट्टी! Snapdragon 8 Gen 4 चिप के साथ बन सकता है बादशाह

OnePlus 13: वनप्लस स्मार्टफोन कंपनी ने भारतीय बाजार में...

Samsung Galaxy XCover 7: भारतीय स्मार्टफोन (Smartphone) मार्केट में सैमसंग (Samsung) कंपनी की काफी अच्छी हिस्सेदारी है। इंडियन बाजार में सैमसंग के फोन काफी पसंद किए जाते हैं। बीते कुछ सालों में दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने एक से बढ़कर एक धांसू फोन को बाजार में उतारा है।

इसी बीच कंपनी ने भारतीय बाजार में एक दमदार फोन को उतार दिया है। सैमसंग गैलेक्सी एक्सकवर 7 (Samsung Galaxy XCover 7) रग्ड स्मार्टफोन में बेहद ही मजबूत बिल्ड क्वॉलिटी दी गई है। साथ ही इसके फीचर्स भी काफी कमाल के हैं। चलिए जानते हैं पूरी जानकारी।

Samsung Galaxy XCover 7 की दमदार मजबूती

कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि Samsung का ये फोन देश का पहला एंटरप्राइज-फोकस्ड और रग्ड स्मार्टफोन है। इस फोन को IP68 रेटिंग के साथ मिलिट्री ग्रेड सर्टिफिकेशन (MIL-STD-810H) मिला है। ये पैमाना अमेरिकी मिलिट्री द्वारा फोन की मजबूती मापने का टेस्टिंग स्टैंडर्ड है। इस फोन के गिरने पर भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इसे काफी मजबूती के साथ तैयार किया गया है। साथ ही ये फोन 30 मिनट तक 1.5 मीटर गहरे पानी में रहने के बाद भी चालू रह सकता है।

Samsung Galaxy XCover 7 Specifications

आपको बता दें कि इस Smartphone को दो वेरिएंट्स में लाया गया है, जो स्टैंडर्ड और एंटरप्राइज एडिशन है। फोन में 6.6 इंच की TFT LCD स्क्रीन और 60hz की रिफ्रेश रेट दी गई है। इस फोन में 6GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे एसडी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। डिवाइस में MediaTek Dimensity 6100 Plus प्रोसेसर के साथ एंड्रॉइड 14 ओएस मिलता है।

सैमसंग गैलेक्सी एक्सकवर 7 में शानदार कैमरा

Samsung के इस Smartphone में 4050mah की बैटरी के साथ 15W का फास्ट चार्जर दिया गया है। सैमसंग ने फोन के बैक साइड पर 50MP का कैमरा दिया है। साथ में एलईडी फ्लैश लाइट मिलती है। वहीं, फ्रंट में 5MP का सेल्फी कैमरा मिलता है। ये फोन ड्यूल सिम के साथ 5G सपोर्ट करता है। इसमें ब्लूटूथ 5.3, वाईफाई-5, एनएफसी और जीपीएस, डॉल्बी एटमॉस और 3.5mm का हैडफोन जैक दिया गया है।

स्क्रीन6.6 इंच
प्रोसेसरMediaTek Dimensity 6100 Plus
बैटरी4050mah
रैम6GB
इंटरनल स्टोरेज128GB
रियर कैमरा50MP
फ्रंट कैमरा5MP
रिफ्रेश रेट60hz

Samsung Galaxy XCover 7 Price in India

स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत 27208 रुपये और एंटरप्राइज एडिशन की कीमत 27530 रुपये है। इस फोन को सैमसंग के ऑनलाइन स्टोर और कॉर्पोरेट स्टोर के जरिए खरीदा जा सकता है। कंपनी स्टैंडर्ड वेरिएंट पर 1 साल की वारंटी और एंटरप्राइज एडिशन पर 2 साल की वारंटी दे रह है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories