शुक्रवार, मई 3, 2024
होमटेकSamsung ने लॉन्च किया 1 करोड़ से ज्यादा कीमत का Micro LED...

Samsung ने लॉन्च किया 1 करोड़ से ज्यादा कीमत का Micro LED Smart TV, जानें फीचर्स में क्या है खास?

Date:

Related stories

Samsung Micro LED TV: टेक बाजार की मशहूर कंपनी सैमसंग ने भारतीय बाजार में अपने माइक्रो एलईडी टीवी को लॉन्च किया है। इसकी कीमत को लेकर खूब खबरें बन रही हैं और बने भी क्यों ना, कीमत भी तो है करोड़ो के पार। खबरों की माने तो सैमसंग द्वारा लॉन्च की गई माइक्रो एलईडी टीवी की वास्तविक कीमत 1.14 करोड़ रुपये है। इसके स्क्रीन की साइज 110 इंच बताई जा रही है जो कि साइज के लिहाज से बड़ा है। वहीं इस एलईडी टीवी के टेक्नोलॉजी और फीचर्स को लेकर खूब बाते की जा रही हैं। कंपनी का मानना है कि यह अपनी लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ टेक बाजार में क्रांति लाने के लिए तैयार है।

क्या होगी कीमत और कब से उपलब्ध होगा सैमसंग का यह मॉडल

खबरों की माने तो इस एलईडी टावी की कीमत 11499000 रुपये है। कीमत के लिहाज से इस महंगे एलईडी टीवी के फीचर्स अब चर्चा का विषय हैं। वहीं खबर है कि इसे भारतीय टेक बाजार में लॉन्च कर दिया गया है और साथ ही Samsung Micro LED TV का यह मॉडल कुछ चुनिंदा रिटेल स्टोर्स और सैमसंग.कॉम की ऑनलाइन साइट से खरीदा जा सकता है।

साउंड क्वालिटी क्यों है चर्चा में

बता दें कि सैमसंग के इस मॉडल के साउंड क्वालिटी को लेकर खूब बाते चल रही हैं। इस मॉडल में एक्सक्लूसिव 3-लेयर इक्विप्ड ओटीएस प्रो साउंड टेक्नोलॉजी उपलब्ध है। यह फीचर सभी स्क्रीन मूवमेंट्स को ट्रैक कर सिनेमेटिक एक्सपीरियंस को क्रिएट कर सकता है। इसके अतिरिक्त इसमें लगे 5.1 चैनल स्पीकर शानदार साउंड क्वालिटी को जनरेट कर बेहतरीन एक्सपीरियंस देते हैं। इसमें लगे स्पीकर्स 3डी सराउंड साउंड भी जनरेट करते हैं।

स्क्रीन साइज और अन्य फीचर

खबरों की माने तो इस एलईडी टीवी की स्क्रीन साइज 110 इंच है। इसके अतिरिक्त इस एलईडी टीवी में माइक्रो एलईडी, माइक्रो कंट्रास्ट, माइक्रो कलर, माइक्रो एचडीआर, और माइक्रोप्रोसेसर हैं जो कि शानदार पिक्चर क्वालिटी देने में इसकी मदद करत हैं। इसके साथ ही सैमसंग के इस एलईडी टीवी में सेल्फ-एमिटिंग बैक लाइट, माइक्रो एआई प्रोसेसर, मल्टी-इंटेलिजेंस एआई अपस्केलिंग, सीन एडेप्टिव कंट्रास्ट और डायनेमिक रेंज एक्सपैंशन प्लस जैसे कई शानदार फीचर्स उपलब्ध हैं जो कि व्यूइंग एक्सपीरियंस को अलग ही लेवल पर ले जाते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories