शनिवार, मई 25, 2024
होमटेकSamvad App: WhatsApp को भूल जाओगे! जल्द धांसू फीचर्स के साथ एंट्री...

Samvad App: WhatsApp को भूल जाओगे! जल्द धांसू फीचर्स के साथ एंट्री ले सकता है देसी मैसेजिंग ऐप, जानिए डिटेल

Date:

Related stories

DRDO DMRL Recruitment 2024: डीआरडीओ में विभिन्न पदों पर नौकरी पाने का मौका, जानें कैसे करें अप्लाई

DRDO DMRL Recruitment 2024: डिफेंस रिसर्च एण्ड डेवलपमेंट ऑर्गैनाइज़ेशन (DRDO) की ओर से सरकारी नौकरी की वैकेंसी से जुड़ा नोटिफिकेशन जारी किए गए हैं।

China WhatsApp Ban: चीन ने वाट्सऐप पर क्यों लगाया ताला, iPhone ने भी लिया एक्शन

China WhatsApp Ban: दुनियाभर में सबसे ज्यादा मैसेजिंग ऐप...

Samvad App: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर करोड़ों लोग मौजूद हैं। इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए काफी लोग व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में व्हाट्सऐप (WhatsApp) को कड़ी चुनौती देने के लिए देसी मल्टीमीडिया मैसेजिंग ऐप संवाद ऐप (Samvad App) जल्द ही एंट्री ले सकता है।

दरअसल संवाद ऐप को डीआरडीओ (DRDO) यानी रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन से सिक्योरिटी टेस्टिंग में हरी झंडी मिल गई है। बताया जा रहा है कि इस ऐप को एंड्रॉइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया जा सकता है।

Samvad App ने पास किया DRDO का सिक्योरिटी टेस्ट

डीआरडीओ ने एक्स (ट्विटर) पर एक पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि संवाद ऐप ने सिक्योरिटी टेस्ट पास कर लिया है। डीआरडीओ के मुताबिक, इस ऐप ने ट्रस्ट एस्यूरेंस लेवल (TAL) 4 को सफलता पूर्वक पास कर लिया है। ये ऐप एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइस पर एंड टू एंड सिक्योरिटी के साथ वॉयस और टेक्स्ट मैसेजिंग की सुविधा देता है।

WhatsApp से संवाद ऐप का मुकाबला

अगर आप चाहे तो संवाद ऐप का उपयोग कर सकते हैं। संवाद के वेज वर्जन को इस्तेमाल करने के लिए आपको CDOT की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर साइनअप करना होगा। इस दौरान आपको अपना नाम, फोन नंबर और ओटीपी दर्ज करना होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल इसे आम लोगों के लिए जारी नहीं किया गया है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि इसके लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला व्हाट्सऐप और टेलीग्राम जैसे इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप से हो सकती है।

संवाद ऐप के संभावित फीचर्स

संवाद ऐप में व्हाट्सऐप की तरह ही काफी फीचर्स मिल सकते हैं। CDOT के मुताबिक, इसमें वन ऑन वन, ग्रुप मैसेजिंग, कॉलिंग, स्टेटस लगाने का ऑप्शन मिलेगा। साथ ही डॉक्यूमेंट, लोकेशन, फोटो, वीडियो और कॉन्टैक्ट नंबर और अन्य डिटेल शेयर कर पाएंगे। इसके अलावा इस ऐप में व्हाट्सऐप की तरह ही मैसेज रीड और रिसीव होने पर मार्क नजर आएगा। हालांकि, ये कब लॉन्च किया जाएगा, इसकी कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories