बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमटेकScreenless Smart Phone: अब कॉल करने के लिए स्मार्टफोन की जरूरत नहीं,...

Screenless Smart Phone: अब कॉल करने के लिए स्मार्टफोन की जरूरत नहीं, जानिए कैसे बिना स्क्रीन के होगा काम!

Date:

Related stories

Screenless Smart Phone: हर महीने तकनीकी दुनिया में काफी तेजी के साथ नए डिवाइस आ रहे हैं। स्मार्टफोन की जहां से शुरुआत हुई थी, आज स्मार्टफोन उससे काफी आगे निकल चुके हैं। अब कंपनियां फ्लिप वाले और फोल्डेबल फोन्स पर जोर रहे हैं तो लग रहा है कि आने वाले समय में स्मार्टफोन भी गायब हो जाएंगे। जी हां, ये एकदम सच है। दरअसल भविष्य में फोन कैसा होगा, अगर आप इस सवाल का जवाब ढूंढ़ रहे हैं तो आपको इसका उत्तर यहां पर मिल जाएगा।

आ गया बिना स्क्रीन वाला फोन

इंटरनेट पर एक फोटो काफी वायरल हो रही है। इसमें बताया जा रहा है कि अब फोन में स्क्रीन की जरूरत नहीं होगी। मतलब बिना स्क्रीन वाला फोन दुनिया में आने वाला है। अगर ऐसा होता है कि आने वाले समय में न ही कॉल करने के लिए फोन की जरूरत होगी। काम करने के लिए लैपटॉप की जरूरत नहीं होगी। ऐसे में ये तकनीक काफी कुछ बदल सकती है।

ये भी पढ़ें: iPhone 15 के इस स्पेशल फीचर को जानकर खुद को खरीदने से रोक नहीं पाएंगे आप! इग्नोर करना है मुश्किल

इमरान चौधरी ने दिखाई पहली झलक

आपको बता दें कि Humane कंपनी के फाउंडर एप्पल कंपनी के पूर्व कर्मचारी इमरान चौधरी ने एक कार्यक्रम के दौरान कुछ ऐसा किया कि पूरी दुनिया बस देखते ही रह गई। इस दौरान इमरान ने अपने खास प्रोडक्ट को पहली बार दुनिया के सामने प्रदर्शित किया।

हथेली पर नजर आई स्क्रीन

कार्यक्रम के दौरान इमरान की हथेली पर एक नाम ब्लिंक करने लगा, वो उनकी पत्नी और कंपनी की को-फाउंडर बेथनी बोंगिओर्नो का नाम था। इमरान की हथेली पर दो विकल्प नजर आ रहे थे, जिसमें पहला कॉल पिक करने और दूसरा कॉल काटने का ऑप्शन दिख रहा था। इसका मतलब है कि बिना किसी स्मार्टफोन के ही इमरान की हथेली पर कॉल आ रहा था। आगे बताया गया है कि कॉल उनके पास एक मौजूद एआई डिवाइस पर आया था, मगर रिफ्लेक्शन की वजह से उनकी हथेली पर कॉल दिख रहा था।

8000 करोड़ का फंड मिला

बताया जा रहा है कि इसके पीछे आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) का काम है। वहीं, इससे ये बात तो साफ हो गई है कि इमरान चौधरी एक स्क्रीनलैस फोन पर काम कर रहे हैं। खबरों के मुताबिक, इस तकनीक पर काम करने के लिए 8000 करोड़ का फंड मिला है। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि दुनिया को जल्द ही एक नई तकनीक से लैस स्क्रीनलैस फोन की अधिक जानकारी मिलेगी। हालांकि, बिना स्क्रीन वाला फोन कब आएगा, इसका नाम और कीमत क्या होगी, इसकी अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

ये भी पढ़ें: Suzuki Hayabusa में मिलती है 300KM की टॉप स्पीड और कई धाकड़ फीचर्स, इसकी कीमत में खरीद लेंगे Hyundai Verna!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories