मंगलवार, मई 7, 2024
होमटेकSmart LED TV खरीदने वालों की सरकार ने करा दी मौज, अब...

Smart LED TV खरीदने वालों की सरकार ने करा दी मौज, अब थोक के भाव मिलेंगे स्मार्ट टीवी!

Date:

Related stories

Amazon Sale में आधी से भी कम कीमत पर मिल रही यह Smart LED TV, खुलते ही घर को बना देगी सिनेमा!

अगर आप अपने घर के लिए स्मार्ट LED TV खरीदना चाहते हैं जिसपर बंपर छूट मिल रही हो तो बता दें कि आप 40 इंच की TCL Smart LED TV और Kodak 40 Inches Full HD Certified LED TV के बारे में विचार कर सकते हैं। अमेजन पर इनकी कीमतों में बंपर छूट मिल रही है।

Union Budget 2023: एक क्लिक में जानें देश में क्या हुआ मंहगा और क्या हुआ सस्ता?

Union Budget 2023: आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण...

Smart LED TV:स्मार्टफोन के साथ-साथ यूजर्स के बीच स्मार्ट टीवी को लेकर भी काफी क्रेज देखने को मिलता है। यही कारण है कि, वह flipkart और amazon पर स्मार्ट टीवी पर मिल रहे ऑफर्स को तलाशते रहते हैं। लेकिन अब आपको ये करने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि सरकार ने अपने बजट में स्मार्ट फोन के साथ-साथ स्मार्ट टीवी को भी सस्ता कर दिया है।

ये भी पढ़ें: HINDENBURG-ADANI GROUP विवाद ने शेयर बाजार को किया डाउन, मार्केट कैप की टॉप-5 लिस्ट से भारत बाहर

बजट ने कम करा दी स्मार्ट टीवी की कीमत

सरकार ने स्मार्टफोंस पर इंपोर्ट ड्यूटी कम कर दी है। इससे स्मार्ट एलईडी टीवी पहले के मुकाबले काफी सस्ती हो जाएंगी। स्मार्ट टीवी के पार्ट्स पर लगने वाली कस्टम ड्यूटी को सरकार ने कम करने का फैसला किया है। इस फैसले के बाद स्मार्ट टीवी की कीमतों पर 2000 से लेकर 10000 तक की कटौती होगी। जिसके बाद ग्राहकों को ज्यादा रकम नहीं चुकानी पड़ेगी।

सरकार ने कम किया टेैक्स

आपको बता दें, विदेशों से जो स्मार्ट टीवी के पार्टस मंगाए जाते हैं उन पार्ट्स पर अच्छी खासी कस्टम ड्यूटी देनी पड़ती है। जिसके कारण स्मार्ट टीवी काफी महंगे हो जाते हैं और ग्राहकों को खरीदने में काफई मुश्किल का सामना करना पड़ता है।

ये भी पढ़ें: IND VS AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले VIRAT KOHLI ने किया बड़ा खुलासा, इस महिला के साथ करना चाहते थे डिनर, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories