रविवार, मई 19, 2024
होमटेकये कर लिया तो Holi में भीगने के बाद भी खराब होगा...

ये कर लिया तो Holi में भीगने के बाद भी खराब होगा नहीं होगा Smartphone, जरूर करें ट्राई

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

Smartphone: होली आने में चंद ही दिन बचे हैं। ऐसे में सभी रंगों में सराबोर होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसके साथ कुछ लोगों को अभी से ही टेंशन होने लगी है कि, वह किस तरह से होली पर अपने बालों और स्किन का ध्यान रखेंगे। इसके साथ ही कुछ लोगों को लग रहा है वो होली पर अपने स्मार्टफोन या फिर महंगे एप्पल फोन को कैसे बचाएंगे।

इस बार खेलें पीनी वाली होगी

अगर आप भी होली खेलते हुए खूब तस्वीरें लेते हैं लेकिन कहीं न कहीं आपके मन में ये डर होता है कि, कहीं पानी या फिर रंग से उनका महंगा स्मार्टफोन खराब न हो जाए। काफी लोगों का होली के दिन फोन पानी में भिगने से खराब भी हुआ होगा। इस बार भी उन्हें इसी बात का डर सता रहा है कि वह कैसे इस बार अपने स्मार्टफोन को होली के रंगों और पानी से बचाएंगे। अगर आपके अंदर भी ऐसा ही भय है लेकिन आप होली का पूरा मजा लेना चाहते हैं तो ये खबर सिर्फ आपके लिए ही है। आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्हें जानकर आप अपने स्मार्टफोन के साथ खूब होली खेल सकते हैं।

जिपलॉक बैग

होली के पानी से बचने के लिए आप जिपलॉक बैग का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस आप अपने कितनी ही महंगे स्मार्टफोन को रखकर जिपलॉक कर लें। इसके बाद इसमें न तो पानी जाएगा और न ही किसी भी तरह का कोई रंग जाएगा। इसके साथ ही आपका फोन पूरी तरह से सुरक्षित रहेगा।

वॉटरप्रूफ कवर

आप होली पर वॉटरप्रूफ कवर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपका फोन भी खराब नहीं होगा और आप जमकर पानी वाली होली का लुत्फ उठा सकते हैं।

कच्चे चावल

अगर आपके स्मार्टफोन में पानी चला गया है तो आप इसे सबसे पहले कच्चे चावलों में डाल दें। कच्चे चावल तुरंत ही सारा पानी सोख लेते हैं। इसके साथ ही आप हेयर ड्रायर से भी अपने भीगे हुए फोन को सूखा सकते हैं। ये भीगेे हुए फोन को सुखाने का सबसे बेहतरीन तरीका है।

ये भी पढ़ें: सेल से पहले ही यूजर्स की चमकी किस्मत XIAOMI 13 PRO पर मिल रही 10000 की भारी छूट

ग्लास बैक कवर

होली पर अपने फोन को पानी से बचाने के लिए आप ग्लास बैक कवर  का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन इसे आप किसी भी ऑन लाइन साइट पर जाकर खरीद सकते हैं। ग्लास बैक कवर  ज्यादा महंगा नहीं मिलता है।

ये भी पढ़ें: मात्र 62000 रुपये में ALTO 800 CNG को घर लाने का सुनहरा मौका, माइलेज देखते ही खरीद लेते हैं लोग

 

 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories